Thursday, July 25, 2024
Railway News

Indian Railway : दीपावली-छठ पर घर जाने की टेंशन खत्म, रेलवे चलाएगी स्पेशल ट्रेनें, जानिए-

Indian Railway: दीपावली, छठ और दशहरा में घर जाने वाले लोगों के लिए अभी से कंफर्म टिकट मिलना बंद हो गया है. खासकर पूर्व दिशा के जाने वाली सभी ट्रेनों का टिकट फुल हो चुका है. इस दिशा में जाने वाली सभी ट्रेनों में लोग खचाखच भरे रहते हैं.

इस स्थिति में त्यौहार के लिए विशेष ट्रेन चलाई जाती है उम्मीद है कि जल्द रेलवे विशेष ट्रेन पर चलने की घोषणा कर सकता है. दशहरा के समय दिल्ली से कोलकाता और रांची जाने वाली अधिकांश ट्रेनों में जगह नाम मात्र का भी नहीं होता है.

बिहार जानें वाले खासकर ध्यान दें इन बातों पर

छठ और दीपावली के समय में यात्रा करने के लिए लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है पटना जाने वाली किसी भी ट्रेन में 10 नवंबर से 18 नवंबर तक के लिए जगह नहीं खाली है राजधानी हो या मेल एक्सप्रेस सभी यात्रियों के टिकट फूल हो चुके हैं. वहीं नवंबर के पहले सप्ताह में ही मगध एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस, अगरतला एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस और पूर्वा एक्सप्रेस में एसी श्रेणी के कुछ सीट अभी भी खाली हैं. लेकिन उसके बाद इन ट्रेनों में भी कंफर्म टिकट मिलना बंद हो जाएगा. यही हाल रहा तो मुजफ्फरपुर सहित बिहार के अन्य शहरों में भी जाने वाली सभी ट्रेनों के लिए लोगों को सीट तक नहीं मिलेगा.

जल्द शुरू हो सकती है स्पेशल ट्रेन?

हालांकि, रेलवे अधिकारियों की ओर से कहा जा रहा है कि, अलग-अलग रूट के लिए ट्रेनों में भीड़ काफी अधिक हो गई है. इसके अनुसार जल्द ही त्यौहार के विशेष सीजन में ट्रेन चलाने की घोषणा की जा सकती है. खासकर दीपावली और छठ के समय को देखते हुए यात्रियों को होने वाली सुविधा से छुटकारा दिलाने के लिए रेलवे स्टेशनों पर भी अतिरिक्त व्यवस्था का इंतजाम किया जा सकता है.

Vivek Yadav

विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. thebegusarai में विवेक बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इससे पहले 'एमपी तेजखबर' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. विवेक ऑटो, टेक, बिजनेस, नॉलेज जैसे सेक्शन में लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है। काम के अलावा विवेक को किताबें पढ़ना, लिखना और नई जानकारी जुटना काफी अच्छा लगता है।