बेगूसराय में राज्यस्तरीय बालक बालिका बॉलीवाल प्रतियोगिता शुरू, 46 टीम पहुंची मंझौल

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : बेगूसराय जिले के मंझौल शताब्दी मैदान में जलेबार सेवा समिति के द्वारा राज्य स्तरीय बालक बालिका वॉलीबॉल चयन प्रतियोगिता का उद्घाटन किया गया । यह प्रतियोगिता शुक्रवार से शुरू होकर तीन दिनों तक चलेगा। टूर्नामेंट का उद्धघाटन जलेबार सेवा समिति के अध्यक्ष रतन सिंह , पूर्व विधायक अनिल चौधरी , पूर्व मंत्री कुमारी मंजू वर्मा , उपाध्यक्ष महेश्वर बाबा, पूर्व जिला परिषद सदस्य गजेंद्र प्रसाद सिंह, वॉलीबॉल सचिव रामाशीष प्रसाद सिंह ,अजय कुमार राय ,अनिल कुमार ,सुमन कुमार सिंह, विभिन्न पंचायत के मुखिया एवं सभी सदस्यगण ने सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलित कर व फीता काटकर किया ।

इस मौके पर अध्यक्ष श्री रतन सिंह एवं पूर्व विधायक अनिल चौधरी ने कहा कि शताब्दी मैदान में जो यह राज्य स्तरीय बालक बालिका वॉलीबॉल टूर्नामेंट जो हो रहा है, जलेबार सेवा समिति के लिए एवं जिला बेगूसराय एवं मंझौल ग्राम वासियों के लिए सुखद एवं गौरवान्वित करने बाला पल है। यह बिहार के कोने कोने से आए हुए बालक बालिका वर्ग के तमाम खिलाड़ियों एवं गणमान्य अतिथियों का जलेबार सेवा समिति हार्दिक अभिनंदन करती है। इस तरह के आयोजन जलेवार सेवा समिति के द्वारा युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए, सभी खेलों का आयोजन लगातार किया जाएगा । आयोजन की तैयारियों को लेकर विगत कई दिनों से आयोजन समिति के सदस्य लगे हुए थे ।

आरसीएस कॉलेज व एमएस कॉलेज के समीप दो गेट बनाये गए। मंझौल गांव के नागरिकों के लिए उत्साह का माहौल देखा जा रहा है। दूर-दूर से विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए खिलाड़ियों के लिए विश्राम गृह बनाया गया । इस टूर्नामेंट में 34 बालकों की टीम व 12 बालिकाओं की टीम शिरकत करेगी ।बालिकाओं की टीम को महेंद्र सावित्री महाविद्यालय में ठहराव की व्यवस्था की गई ,वही बालकों के टीम के लिए परिषद मध्य विद्यालय में ठहराव की व्यवस्था की गई है।

तीन कोर्ट पर आयोजित हो रहा है मैच शताब्दी मैदान में इस राज्यस्तरीय बॉलीवाल चयन प्रतियोगिता को लेकर तीन कोर्ट बनाये गए है। जिसमें दो कोर्ट पर बालक वर्ग के लिए व एक बालिका वर्ग के मैच खेले जा रहे थे । शुक्रवार को तीनों कोर्ट पर दस दस लीग मैच खेले जाएंगे । इस टूर्नामेंट में 21 वर्ष से कम आयु के खिलाड़ी सम्मिलित हो रहे हैं।

प्रतियोगिता में चयनित खिलाड़ी नेशनल खेलने जाएंगे रेफरी बोर्ड के संयोजक ने कहा राजेश कुमार ने बताया कि शुक्रवार को दस बजे रात तक मैच आयोजित होंगे और शनिवार दोपहर तक लीग मैच होंगे । पुरुष वर्ग में 34 टीम के लिए आठ ग्रुप बनाये गए है। जिसमें 56 लीग मैच खेले जाएंगे । वहीं महिला वर्ग के 12 टीम में चार ग्रुप बनाये गए है। जिसमें 12 लीग मैच खेले जाएंगे । लीग मैच के बाद क्वाटर फाइनल सेमी फाइनल और फाइनल मुकाबला खेले जाएंगे। इस चयन प्रतियोगिता के सम्पन्न होने के उपरांत बालक एवं बालिका वर्ग में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर बिहार टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा । चयनित बिहार टीम यूथ नेशनल बॉलीवाल टूर्नामेंट में खेलने जाएंगे ।