बेगूसराय में सार्वजनिक जगहों पर नहीं होगा होली मिलन समारोह , जिला प्रशासन ने कोरोना को लेकर जारी किया निर्देश

DM SP

न्यूज डेस्क : बेगूसराय में होली को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है। शुक्रवार को जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार की संयुक्त अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। यह बैठक कारगिल विजय सभा भवन होली पर्व-2021 के मद्देनजर शांति समिति की बैठक आहूत की गई। अधिकारी द्वय ने कहा कि जिले में होली पर्व शांति एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जाएगा तथा किसी भी प्रकार के नकारात्मक गतिविधियों से कड़ाई से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस दौरान शब-ए- बारात का भी आयोजन होना है।

ऐसे में जिले में सांप्रदायिक सद्भाव में विस्तार हेतु सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। इसी क्रम में जिला पदाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए निदेशानुसार, सार्वजनिक स्थलों पर होली समारोह की अनुमति नहीं होगी लेकिन बेगूसराय वासी सोशल डिस्टेशिंग का पालन करते हुए अपने घरों तथा मोहल्लों में होली का आयोजन कर सकेंगे। जिला पदाधिकारी ने सभी सदस्यों को यह भी आश्वस्त किया कि कोविड-19 के ब्रढ़ते सक्रमण एवं होली के अवसर पर दूसरे राज्यों से बसों एवं ट्रेनों से वापस लौट रहे प्रत्येक व्यक्ति की आवश्यक स्वास्थ्य जांच की जा रही है ताकि संक्रमित व्यक्तियों को चिन्हित कर निर्धारित प्रोटकाल के तहत ईलाज प्रारभ किया जा सके। उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि होली के दौरान किसी को नुकसान नहीं पहुचाएं तथा यथासंभव हर्बल अबीरा गुलाल का ही प्रयोग करते हुए शांतिपूर्ण तरीके से होली मनाएं।

पुलिस बलों की नियुक्ति के लिए जारी हुए निर्देश होली पर्व-2021 के मद्देनजर जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक श्री अवकाश कुमार ने संयुक्त रूप से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विधि-व्यवस्था की समीक्षा की। इस क्रम में उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को अपने-अपने स्तर पर शांति समिति की बैठक करने के साथ-साथ संवेदनशील स्थलों से संबंधित पंचायतस्तरीय शांति समिति के बैठक का भी निर्देश दिया। उन्होंने होली एवं शब-ए-बारात पर्व के एक साथ होने की स्थिति को देखते हुए गश्ती दल की बारंबारता में वृद्धि करने के साथ-साथ आवश्यकतानुसार संवेदनशील स्थलों पर पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति करने का भी निर्देश दिया।

You may have missed

You cannot copy content of this page