4 February 2023

छौड़ाही : मालपुर पंचायत में गैरमजरूआ जमीन पर छौड़ाही अंचलाधिकारी का चला बुलडोजर

छौड़ाही : मालपुर पंचायत में गैरमजरूआ जमीन पर छौड़ाही अंचलाधिकारी का चला बुलडोजर 1

छौड़ाही (बेगूसराय) : छौड़ाही प्रखंड क्षेत्र के मालपुर पंचायत के बतौर गांव में उत्क्रमित मध्य विद्यालय बथौल के बगल से लेकर लाला टोला तक गैरमजरूआ भूमि पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर घर बना रखा था। जिला से हाईकोर्ट तक मामला चला।अब, हाईकोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने उक्त भूमि पर बने घरों को बुलडोजर से शुक्रवार को ढहा ढहा दिया।

कार्रवाई राजस्व पदाधिकारी बीडीओ के उपस्थिति में की गई एवं रिपोर्ट हाईकोर्ट भेज दी गई है मालपुर पंचायत के बतौर निवासी यतेंद्र प्रसाद, कमल प्रसाद, विनोद सिन्हा एवं प्रभात रंजन के विरुद्ध हाईकोर्ट में अतिक्रमण बाद चल रहा था। कागजात के अनुसार उक्त लोगों ने सरकारी गैरमजरूआ भूमि पर घर बना रखे थे। हाई कोर्ट द्वारा आदेश जारी कर उक्त भूमि पर बने घर को अवैध करार दे सरकारी भूमि से घर को हटाकर अतिक्रमण मुक्त कराने का आदेश दिया गया था।

गृहस्वामियों को पूर्व में नोटिस जारी कर जगह खाली करने को कहा गया था। काफी समय भी दिया गया था। आज प्रशासन की टीम आने से पहले गृस्वामियों ने हालांकि घर तोड़ना प्रारंभ कर दिए थे। लेकिन देर हो रही थी और हाईकोर्ट के आदेश का आज पालना जरूरी था।जिस कारण आज बुलडोजर से उक्त जमीन पर बने चार घर को हटा जगह को मुक्त करा लिया गया है।

वहीं गृहस्वामी छौड़ाही ओपी क्षेत्र के बथौल गांव निवासी यतेंद्र प्रसाद, कमल प्रसाद, विनोद सिन्हा एवं प्रभात रंजन का कहना था कि उनके परिवार के कई सदस्य भारतीय सेना में अपनी सेवा दे रहे हैं ।गांव के कुछ लोग गलत कागजात प्रस्तुत कर उन्हें परेशान कर रहे हैं। हाई कोर्ट का आदेश था हम लोग अपने स्तर से घर हटा रहे थे।