Thursday, July 18, 2024
Business

अपने घर में लगाइए 1 घंटे में 3000 “गोलगप्पे” बनाने वाली मशीन, कीमत बस इतनी है

Automatic Golgappa Making Machine : पानी-पूरी के बिजनेस से अधिक पानी पुरी खाना लोगों को काफी पसंद होता है. काफी लोगों को इस बारे में पता है होता है कि, इसे कैसे बनाया जाता है. कई लोग अपने घरों में ही इसे तैयार कर लेते है तो कुछ लोग बाहर से खरीदकर खाते है. लेकिन एक ऐसी मशीन है को 1 घंटे में करीब 30 हजार से लेकर 1 लाख पूरी बना सकता है. तो इसलिए जान लेते हैं कि यह मशीन कहां है और इसे किसने बनाया है?

पेग्विन इनोवेटिव के MD ने बताया

पेंग्विन इनोवेटिव के MD आकाश गज्जर ने कहा कि, हम सिर्फ घरों में ही नहीं बल्कि बड़े-बड़े रेस्टोरेंट और दुकानों में मशीन से बनाई गई पूरी को सप्लाई करते हैं. इस इन्नोवेटिव को चलाने के लिए 24 घंटे कस्टमर केयर सर्विस भी खोला गया है. ताकि किसी को कोई दिक्कत ना हो. इतना ही नहीं यह स्टार्टअप सिर्फ गोलगप्पे का नहीं बल्कि रोटी, पैकेजिंग, गन्ने का जूस, पापड़ जैसे तमाम चीजों को ऑटोमेटिक मशीन बनती है.

गुजरात सरकार ने आकाश को किया सम्मानित

इस स्टार्टअप में 75 कर्मचारी काम करते हैं जिसकी शुरुआत एक समय केवल 35000 रुपए से शुरू हुए थे, आज वह स्टार्टअप इतना बड़ा हो चुका है जिसका देश भर में एक अलग नाम चल रहा है. अगर आप चाहते हैं इस मशीन को अपने दुकान में या घर में ही शुरु करना तो इसके लिए आपको छोटी रकम की जरूरत पड़ेगी. स्टार्टअप खोलने के बाद 35 लोगों को रोजगार देने वाले आकाश को गुजरात सरकार की ओर से सम्मानित भी किया गया है.

Vivek Yadav

विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. thebegusarai में विवेक बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इससे पहले 'एमपी तेजखबर' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. विवेक ऑटो, टेक, बिजनेस, नॉलेज जैसे सेक्शन में लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है। काम के अलावा विवेक को किताबें पढ़ना, लिखना और नई जानकारी जुटना काफी अच्छा लगता है।