Thursday, July 25, 2024
Business

Tomato Price : महज 40 रुपए में मिल रहा 1 Kg टमाटर, जानें- अपने शहर का ताजा रेट…

Tomato Price : इस समय देखा जाए तो पूरा देश महंगाई की मार झेल रहा है और सबसे ज्यादा महंगाई सब्जियों में देखने को मिल रही है। देखा जाए तो इस समय हर जगह सिर्फ टमाटर की कीमतों को लेकर भी चर्चा हो रही है। टमाटर की कीमत इतनी ज्यादा बढ़ चुकी है कि हर किसी के लिए टमाटर खरीद पाना सम्भव नहीं है। इस बात की चर्चा तो आज आम आदमी से लेकर नेताओं के बीच भी हो रही है।

लेकिन सरकार द्वारा भी कई प्रयास किया जा रहे हैं ताकि महंगाई पर काबू पाया जा सके। लेकिन फिर भी पिछले 2 महीने से टमाटर की कीमतें आसमान छू रही है। वर्तमान में भी कई शहर ऐसे है जहां टमाटर की कीमत 150 रुपये से 180 रुपये प्रति किलो है। लेकिन कुछ शहर ऐसे भी है जहां पिछले समय में टमाटर की कीमत नीचे आ चुकी है।

यहां बिक रहा सबसे सस्ता टमाटर

अगर इस समय सबसे सस्ता टमाटर मिल रहा है तो वह राज्य असम है। असम राज्य के बरपेटा जिले में इस समय टमाटर की कीमत 40 रुपये प्रति किलो है। यहां तक कि इस जिले के आसपास के गांव और शहर के लोग भी यहां आकर टमाटर खरीद रहे हैं। दूसरे नंबर पर पंजाब के रोपड़ में सबसे सस्ता टमाटर बिक रहा है जहां पर इसकी कीमत 41 रुपये प्रति किलो बताई जा रही है।

लेकिन पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में इस समय भी टमाटर की कीमत 140 रुपये प्रति किलो है। सबसे खास बात यह है कि जुलाई के महीने में सबसे महंगा टमाटर पंजाब के चंडीगढ़ में ही बिक रहा था जिसकी कीमत 350 रुपये प्रति किलो हो गई थी।

जम्मू में टमाटर की कीमत

अगर सस्ते टमाटर की बात की जाए तो तीसरे नंबर पर जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर आती है। इस समय श्रीनगर में टमाटर की कीमत 63 रुपये प्रति किलो पहुंच चुकी है। इसलिए आसपास के इलाके के लोग भी श्रीनगर जाकर टमाटर खरीद रहे हैं। लेकिन जम्मू में टमाटर की कीमत में बड़ा उछाल देखने को मिला है और यहां टमाटर की कीमत 167 रुपये प्रति किलो है। तो वहीं जम्मू के कुपवाड़ा में टमाटर की कीमत 92 रुपये प्रति किलो है।

दिल्ली में अभी भी महंगा है टमाटर

देश में चौथे नंबर पर सबसे कम टमाटर की कीमत हरियाणा के पंचकुला में है, जहां 1 किलो टमाटर 90 रुपये में बिक रहा है। तो वहीं हरियाणा के गुरुग्राम जिले में टमाटर की कीमत 140 रुपये प्रति किलो है। इसके अलावा देश की राजधानी दिल्ली में भी टमाटर की कीमत 140 रुपये प्रति किलो है।

Durga Partap

दुर्गा प्रताप पिछले 1 सालों से बतौर Editor में के रूप में thebegusarai.in से जुड़े। इन्हें बिजनेस, ऑटोमोबाइल्स और खेल जगत से जुड़ी खबरे को गहराई से लिखने में काफी दिलचस्पी है। पिछले 5 साल से वह कई समाचार पत्रों और पत्रिकाओं में लगातार योगदान देते रहे हैं। दुर्गा ने MDSU से BCA की पढ़ाई पूरी की है।