ब्रेकिंग : बेगूसराय में बिजली विभाग के मेंटिनेंस कार्य को लेकर इन फीडरों में ठप रहेगी बिजली आपूर्ति, जल्द निपटा लें जरूरी कार्य

Bijli Maintence

न्यूज डेस्क : बेगूसराय के शहरी क्षेत्रों में आज दोपहर यानि रविवार को बिजली व्यवस्था ठप रहेगी । बताते चलें कि मेंटिनेंस के काम किये जाने के कारण कुकग घण्टे विद्युत आपूर्ति को बंद रखा जाएगा । विद्युत प्रमंडल के पावर हाउस सब स्टेशन से जुड़े सभी फीडर की बिजली आपूर्ति रविवार को दिन के 10:00 बजे से 1:00 बजे तक ठप रहेगी। उक्त जानकारी देते हुए शहरी क्षेत्र के सहायक विद्युत अभियंता मो. इमरान अंसारी ने बताया कि कई माह से 33 हजार वोल्ट तार का मेंटेनेंस कार्य नहीं किया गया था।

जिसको लेकर बिजली आपूर्ति में बराबर गड़बड़ी होती रहती है।उन्होंने कहा कि जीरो माइल पावर ग्रिड से पावर हाउस सबस्टेशन आने वाली 33 हजार वोल्ट तार तेज हवा आने पर पेड़ की टहनी सटने से बिजली आपूर्ति बाधित हो जाती है। इसलिए रविवार को दिन के 10:00 बजे से 1:00 बजे तक लाइन काटा जाएगा जिस जगह जंफर में गड़बड़ी है उसको भी ठीक किया जाएगा। जिसके कारण पावर हाउस सबस्टेशन जुड़े फीडर संख्या एक, दो, तीन, चार, पांच, छह एवं बरौनी फीडर की आपूर्ति ठप रहेगी। सहायक अभियंता ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि उक्त समय से पहले बिजली संबंधी कार्य कर ले, ताकि बिजली नहीं रहने पर कठिनाई का सामना नहीं करना पड़े।

जिले के हर क्षेत्रों से मिलती रहती है शिकायत बताते चलें कि बेगूसराय जिले के अधिकांश फीडर से उपभोक्ताओं को लगातार परेशानी होने की बात सामने आती रहती है। परंतु जिस तरह से शहरी क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति निर्बाध बनी रहे इसीलिए मेंटिनेंस के कार्य नियमित किये जाते है। उसी तरह जिले के हर फीडर में नियमित मेंटिनेंस कार्य होते रहे तो विद्युत आपूर्ति सम्बन्धी अधिकतर समस्याएं उपभोक्तओं की दूर हो जाएगी ।

द बेगूसराय के न्यूज ग्रुप में जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://bit.ly/37a8H3V

You cannot copy content of this page