India

किसी सेलेब्रिटी से कम नहीं है ये ट्रक ड्राइवर, YouTube से कमाते हैं 5 लाख का महीना, देखें- VIDEO…

Truck Driver Rajesh Rawani Turned YouTuber : आज सोशल मीडिया के इस दौर में लोग यूट्यूब पर वीडियो बनाकर शोहरत पाने के साथ-साथ करोड़ों रुपये भी कमा रहे हैं। इन्हीं में से एक नाम ट्रक ड्राइवर राजेश रवानी का है। राजेश रवानी यूट्यूब पर किसी सेलिब्रिटी की तरह हैं। उनके वीडियो को लाखों लोग देखते हैं। ट्रक ड्राइवर राजेश रवानी ने साबित कर दिया है कि किसी भी प्रोफेशन से जुड़े लोग अपनी क्रिएटिविटी दिखाकर यूट्यूब से खूब पैसे कमा सकते हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में विस्तार से।

यूट्यूब पर 1.86 मिलियन सब्सक्राइबर

ट्रक ड्राइवर राजेश रवानी ऑपरेटर के तौर पर देशभर में यात्रा करते हैं और इस दौरान वीडियो बनाते हैं। इस वीडियो में खाना बनाने से लेकर खाने तक सब कुछ दिखाया जाता है। लोगों को उनका ब्लॉग काफी पसंद आता है। आज आलम यह है कि उनके यूट्यूब चैनल पर 1.18 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। इस ऊंचाई को पाने के लिए लोगों को क्या-क्या नहीं करना पड़ता। आज कई बड़े पॉडकास्ट भी उनका इंटरव्यू ले रहे हैं।

यूट्यूब की कमाई से बनवाएंगे अपना पहला घर

राजेश रवानी झारखंड के रहने वाले हैं और उन्होंने यूट्यूब से इतना पैसा कमाया है कि वे एक आलीशान घर के मालिक बन गए हैं। राजेश रवानी ने बताया कि वह ट्रक ड्राइवर के तौर पर हर महीने 25,000 से 30,000 रुपये कमाते हैं। हालांकि, यूट्यूब से उनकी आय दर्शकों की संख्या के आधार पर घटती-बढ़ती रहती है। वह आमतौर पर 4-5 लाख रुपये कमाते हैं।

Nitesh Kumar Jha

नितेश कुमार झा पिछले 2.5 साल से thebegusarai.in से बतौर Editor के रूप में जुड़े हैं। इन्हें भारतीय राजनीति समेत एंटरटेनमेंट और बिजनेस से जुड़ी खबरों को लिखने में काफी दिलचस्पी है। इससे पहले वह असम से प्रकाशित अखबार दैनिक पूर्वोदय समेत कई मीडिया संस्थानों में काम किया। उनके लेख प्रभात खबर, दैनिक पूर्वोदय, पूर्वांचल प्रहरी और जनसत्ता जैसे अखबारों में भी प्रकाशित हो चुके हैं। अभी नीतेश दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से MA मास मीडिया कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button