Technology

अब Jio और Airtel का झंझट खत्म! BSNL ने लगा दिए 15,000 टावर, जल्द मिलेगा 4G और 5G नेटवर्क…

BSNL 4G And 5G Network Latest Update : देश में मौजूदा समय में जियो और एयरटेल के बढ़ते रिचार्ज प्लान से हर यूजर्स परेशान है. ऐसे में धीरे-धीरे लोग भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) की ओर रुख कर रहा है. लेकिन, नेटवर्क समस्या होने के कारण इसमें भी यूजर्स को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. लेकिन इसी बीच एक राहत भरी खबरें सामने आई है.

बता दे की BSNL ने हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश पश्चिमी सर्किलों में करीब 15,000 मोबाइल नेटवर्क टावर स्थापित कर दिए हैं. आने वाले समय में 80,000 और टावर स्थापित किए जाएंगे. इसके सह ही कंपनी ने एक नया 4G और 5G-रेडी ओवर-द-एयर (OTA) और यूनिवर्सल सिम (USIM) प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है.

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) की माने तो मार्च 2025 तक 4G सेवाओं का पूरी तरह से रोलआउट हो जाएगा, और इसके आगमी 6-8 महीने बाद 5G सेवाएं भी शुरू की जा सकती हैं. भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) का मानना है कि यह प्लेटफॉर्म ग्रामीण क्षेत्रों और दूर-दराज के इलाकों में डिजिटल डिवाइड को कम करने में मदद करेगा और “आत्मनिर्भर भारत” पहल को भी मजबूती देगा.

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button