Sports

ओलंपिक के बाद अब डायमंड लीग में धमाल मचाएंगे Neeraj Chopra, जानें- कब होगा मुकाबला…

Neeraj Chopra : पेरिस ओलंपिक 2024 में सिल्वर मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने देश का नाम रोशन किया, जिन्होंने भले ही गोल्ड नहीं जीता हो लेकिन उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया. ओलंपिक के दौरान नीरज (Neeraj Chopra) ने यह बताया था कि डायमंड लीग के फाइनल में वह खेलना चाहते हैं जिसका आयोजन 14 सितंबर को होगा. इसके लिए उनका लुसाने या ज्यूरिख लीग में खेलना जरूरी था जहां एक बार फिर से लोग नीरज चोपड़ा को भाला से कमाल करते देख पाएंगे.

डायमंड लीग में खेलेंगे Neeraj Chopra

एक बार फिर से नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के फैंस उन्हें खेलते हुए देखने के लिए बेताब है जहां 22 अगस्त को लुसाने डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा जैवलिन थ्रो करते नजर आएंगे. आपको बता दे कि इसे लेकर नीरज चोपड़ा ने पहले एक इंटरव्यू में बताया था कि पहले तो मैं सोच रहा था कि ज्यूरिख डायमंड लीग में भाग लूंगा और फिर फाइनल डायमंड लीग में. अच्छी बात यह रही थी कि पेरिस ओलंपिक के बाद मेरी इंजरी ज्यादा नहीं थी.

मेरे फिजियो ने मेरा अच्छा ट्रीटमेंट किया था और जो भी समस्या हुई, समय पर उसका समाधान हो गया. आपको बता दे कि जब पिछली बार वर्ल्ड चैंपियनशिप और एशियाई गेम्स में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने मेडल जीता था, उस वक्त भी उन्हें सर्जरी की सलाह दी गई थी. नीरज चोपड़ा इस वक्त काफी ठीक महसूस कर रहे हैं, जिस कारण उन्होंने इस लीग में खेलने का फैसला लिया.

पेरिस ओलंपिक में जीता सिल्वर

पेरिस ओलंपिक की अगर बात करें तो नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने अपने दूसरे प्रयास में 89.45 मीटर का शानदार थ्रो किया, जिसके लिए उन्हें सिल्वर मेडल मिला. वहीं पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 92.97 तक थ्रो करके ओलंपिक रिकॉर्ड बना लिया. डायमंड लीग का फाइनल 13 और 14 सितंबर को ब्रूसेल्स में होना है, जहां हर एथलीट को डायमंड लीग एक लेग में पहले स्थान पर रहने के लिए 8 अंक, दूसरे स्थान पर रहने के लिए सात अंक, तीसरे स्थान पर रहने के लिए 6 अंक और चौथे स्थान पर रहने के लिए पांच अंक दिए जाते हैं.

2022 में यह देखा गया था कि नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ज्यूरिख में ग्रैंड फिनाले जीतने के बाद डायमंड लीग चैंपियनशिप खेलने वाले पहले भारतीय बने थे. इस बार वो बिल्कुल फिट है जिस कारण लोग उनसे गोल्ड मेडल की अपेक्षा कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button