Knowledge

Bank Hindi Name : क्या आप जानते हैं ‘बैंक को हिंदी’ में क्या कहते हैं? 99% लोगों को नहीं मालूम होगा जवाब…

Hindi Name Bank : आम बोलचाल की भाषा में कुछ ऐसे शब्द होते हैं जिनका असली मतलब हमें पता ही नहीं होता है। यानी जैसे कुछ इंग्लिश के शब्द होते हैं जिन्हें हम हिंदी के शब्द समझ कर ही बोलते हैं। लेकिन उस इंग्लिश वर्ड की हिंदी कुछ और ही होती है लेकिन क्योंकि हम उसे अपने आप बोलचाल की भाषा में इस्तेमाल करते हैं इसलिए हम उनमें कोई अंतर ही नहीं बता पाते हैं।

ऐसा ही कुछ हुआ है एक लड़की के साथ जिसका वीडियो सोशल मीडिया (Social media) पर वायरल (Viral video)हो रहा है. इस वीडियो में लड़की सड़क पर कुछ लोगों से एक इंग्लिश के शब्द का हिंदी अर्थ पूछ रही है जिसका जवाब आधे से अधिक लोगों को पता ही नहीं था। आइए जानते हैं वह कौन सा शब्द था और लोगों ने उस सवाल का क्या जवाब दिया।

वायरल हो रहा है लड़की का वीडियो

सोशल मीडिया पर एक लड़की का वीडियो वायरल (Viral video) हो रहा है जो की एक सोशल मीडिया इनफ्लूएंसर (Social media influencer) लगती है। वह लोगों से सवाल कर रही है कि “बैंक” (Bank) को हिंदी में क्या बोलते हैं कई लोग तो इसका जवाब सोचते ही रहेगा लेकिन कई लोगों ने बैंक को हिंदी में शाखा बताया तो कुछ लोगों ने बैंक को खाता बताया हालांकि यह इस “बैंक” (Bank) शब्द का हिंदी अनुवाद नहीं है।

जानिए बैंक को हिंदी में क्या कहते हैं

वायरल वीडियो (Viral video) में देखा जा सकता है कि कुछ लोगों ने लड़की के पूछे हुए सवाल का सही जवाब दिया है यानी कुछ लोगों ने बैंक का हिंदी अनुवाद सही बताया है। आपको बता दें कि बैंक को हिंदी में अधिकोष कहा जाता है जी हां इस वीडियो में कई लोगों ने बैंक का हिंदी अनुवाद अधिकोष बताया है जो की बिल्कुल सही है। क्या आप इस आर्टिकल को पढ़ने से पहले इस शब्द का असली अनुवाद जानते थे?

Related Articles

Back to top button