Flood in Begusarai : गिरिराज सिंह ने कहा- “बेगूसराय को बाढ़ प्रभावित जिला घोषित करें नीतीश सरकार..”

Flood in Begusarai : बेगूसराय में गंगा नदी अपने रौद्र रूप में है। इस दौरान जिले के 8 प्रखंड बाढ़ की चपेट में है। बताया जाता है कि 4 लाख से भी ज़्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। हालांकि, सरकारी रिपोर्ट में 80 हजार बताया गया है। बता दे की बाढ़ के कारण आम लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और उन्हें खाने-पीने से लेकर रहने और आने-जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई स्कूल बंद हैं, सामुदायिक रसोई चल रहे हैं और नावों के जरिए लोगों तक मदद पहुंचाई जा रही है।

बता दें कि सांसद गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार से बेगूसराय को बाढ़ प्रभावित जिला घोषित करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बाढ़ के चलते जिले के लाखों लोग बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। गिरिराज सिंह ने CM नीतीश से अपील करते हुए कहा कि बेगूसराय को तुरंत बाढ़ क्षेत्र घोषित कर प्रभावित लोगों को मुआवजा दिया जाए।

गिरिराज सिंह ने कहा की इस समय पूरा बिहार बाढ़ की चपेट में है। खासकर, गंगा, बागमती और गंडक नदियां खतरे के निशान से ऊपर चल रही है। उन्होंने कहा कि मैं बेगूसराय का जनप्रतिनिधि हूं मुझसे जो हो रहा है मैं कर रहा हूं। इस समय बेगूसराय के करीब 8 प्रखंड गंगा नदी के बाढ़ की चपेट में है। जिसमें साहेबपुरकमाल, बलिया, मटिहानी, शाम्हो, बरौनी, तेघरा औ चमथा दियारा शमिल है। इन सभी क्षेत्रों को तुरंत बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित करना चाहिए।

गिरिराज सिंह ने कहा कि मैं बेगूसराय के जिलाधिकारी से इस बारे में रिपोर्ट प्राप्त करूंगा। और मैं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी अपील करता हूं कि बेगूसराय के इस प्रखंड को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित करें। क्योंकि इस बाढ़ के चलते किसान पूरा बर्बाद हो चुका है। लाखों करोड़ों संपत्ति का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार को इन लोगों को पूरा मुआवजा मिलनी चाहिए।