बेगूसराय समेत इन 5 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट! पढ़े- अपने क्षेत्र का ताजा हाल…

Bihar Weather Latest Update : बिहार में इन दिनों बारिश का दौड़ जारी है। लगातार हो रही बारिश से आम लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। खासकर, बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का तो बुरा हाल हो गया है। इसी बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर एक बार फिर से चेतावनी जारी कर दी है। साथ ही लोगों को ठनका से सावधान रहने की अपील की है।

सोमवार को पटना मौसम विभाग ने बिहार के बेगूसराय, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, वैशाली, खगड़िया, सहरसा और दरभंगा सहित कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारीकिया है। इसके साथ ही मेघ गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है। आपको बता दे की पटना मौसम विभाग ने आम लोगों से आग्रह किया है कि वो सतर्क और सावधान रहें। बताया की यदि किसी खुले स्थान पर हैं तो जल्द से जल्द किसी पक्के मकान में शरण ले लें। इसके साथ ही ठनका के दौरान ऊंचे पेड़ और बिजली के खंभों से दूर रहें।

मौसम की विदाई को लेकर आईएमडी ने बताया कि तकनीकी रूप से 2024 का मानसून सीजन 30 सितंबर को खत्म हो जाएगा। हालांकि, सूबे में मानसून अभी भी सक्रिय है। अभी जल्दबाजी में इसके जाने के बाद कहना असंभव है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगर सूबे में मानसून की बारिश के लिए बन रहा सिस्टम 3-4 दिन बाद कमजोर पड़ता है तो आईएमडी मानसून की वापसी का पूर्वानुमान जारी कर सकता है।