बेगूसराय में 14 वर्षीय किशोरी ने फंदा लगा की खुदकुशी, भाई-बहन में हुआ था झगड़ा..

Begusarai News : बेगूसराय से एक हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है. जहां भाई-बहन में कहासुनी को लेकर एक 14 वर्षीय किशोरी ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. इस घटना को लेकर परिजनों में कोहराम मच गया. घटना जिले के नावकोठी थाना क्षेत्र की है. मिली जानकारी के मुताबिक, नावकोठी थाने क्षेत्र के समसा गांव में एक किशोरी ने गले में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. मृतका की पहचान समसा वार्ड-11 निवासी अशोक पासवान की 14 वर्षीया पुत्री प्रतिमा कुमारी के रूप में की गई है.

घटना के संबंध में मृतका की मां क्रांति देवी ने बताया कि शनिवार की सुबह मृतका प्रतिमा कुमारी कमरे में चली गई तथा अंदर से दरवाजा बंद कर लिया. कुछ समय बाद बाहर से आवाज लगाने के बाद अंदर से किसी प्रकार का जवाब नहीं मिला. पड़ोसियों के लोगों को आवाज देकर बुलाई. जब कमरे का दरवाजा खोला गया तो गले में ओढनी के फंदे में लटकी मिली. फिर लोगों के सहयोग से उसे नीचे उतारा गया. तब तक वह दम तोड़ चुकी थी.

परिजनों ने बताया कि मृतका प्रतिमा कुमारी गुस्सैल स्वभाव की थी. उसका भाई दिलखुश उससे खाना देने को कहा. इसी क्रम में दोनों में कहासुनी हुई. इसी बात को लेकर गुस्सा में उसने यह कदम उठाकर आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच-पड़ताल की. कागजी प्रक्रिया पूरी कर शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया.