5 February 2023

सर्द रात में DM ऑफिस के बाहर बैठी 2 बहनें, कहा- पिता हमें बोझ मानते हैं, घर से निकाल दिया है..

सर्द रात में DM ऑफिस के बाहर बैठी 2 बहनें, कहा- पिता हमें बोझ मानते हैं, घर से निकाल दिया है.. 1

डेस्क : यूपी के बस्ती जिले में कलेक्ट्रेट परिसर की सर्द रात को उस समय हलचल भी मच गई, जब 2 बहनें जिलाधिकारी कार्यालय पर आकर चटाई भी बिछाकर और कंबल ओढ़कर वहां पर पढ़ने भी लगीं. दुबौली दुबे की रहने वालीं कविता और सविता नाम की 2 बहनें DM ऑफिस पर ही सांकेतिक धरने पर भी बैठ गईं,

जिसके बाद जिला प्रशासन के हाथ पांव भी फूल गए. दरअसल, इन दोनों बहनों का यह आरोप है कि इनके पिता अब इन्हें बोझ समझने लगे भी हैं और आये दिन कहासुनी-मारपीट भी होती रहती है. वहीं, दोनों की बहनों की कहानी सुनकर बस्ती प्रशासन समस्या के निस्तारण में भी लग गया है.

कविता और सविता का यह कहना है कि ‘जब से भाई की शादी भी हुई है, तबसे माता और पिता का मोह हम दोनों बहनों से अब भंग हो गया है. इकलौते भाई की शादी के बाद से ही घर में क्लेश भी मचा रहता है और हद तो तब हो गई, जब पिता ने अपनी बहू की बात को मानते हुए हमें इस सर्द रात में अपने घर से बाहर भी निकाल दिया.’

इसके बाद दोनों बहनें यूपी के बस्ती आयी और यहां उन्होंने DM से मिलकर अपने पिता के ‘करतूतों’ की कहानी बयान की. उन्होंने कहा, “भाई की पत्नी भी यह चाहती है कि हमारे पिता जो भी रुपये हम दोनों की पढ़ाई-लिखाई में खर्चा भी करते हैं, वह हम दोनों को ना देकर उसे भी दें. बस इसी बात को लेकर आए दिन घर में झगड़ा भी होता रहता है.”
दोनों बहनों की आपबीती सुनकर DM ने महिला थानाध्यक्ष को फोन भी किया और इन समस्या का निवारण करने का भीनिर्देश दिया. इसके बाद दोनों बहनें कविता और सविता महिला थाने पहुंची.