5 February 2023

ये है दुनिया का सबसे दमदार EV – 15 मिनट में होगी फुल चार्ज, टेंशन फ्री होकर चलाएं 300KM..

ये है दुनिया का सबसे दमदार EV - 15 मिनट में होगी फुल चार्ज, टेंशन फ्री होकर चलाएं 300KM.. 1

डेस्क: कमर्शियल इलेक्ट्रिक व्हीलर निर्माता EV अल्टिग्रीन ने अपने थ्री-व्हीलर कार्गो EV neEV का एक नया वर्जन भी लॉन्च करने के लिए एक्सपोनेंट एनर्जी के साथ पार्टनरशिप भी की है. इस कार्गो व्हीकल को कुल 3,55,000 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च भी किया गया है. इस कार्गो व्हीकल में 8.2kWh का एक बैटरी पैक मिलता है. कार्गो EV neEV Tez एक बार चार्ज करने पर 98 KM की रेंज देता है, जबकि इसकी सिटी ड्राइव रेंज 85 KM तक की है.

इस गाड़ी की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह एक्सपोनेंट के E-पंप चार्जिंग नेटवर्क पर सिर्फ 15 मिनट में 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है. कंपनी का यह दावा भी है कि यह इसे दुनिया का सबसे तेज चार्ज होने वाला इलेक्ट्रिक वाहन (World’s fastest-charging EV) है. NeEV Tez को 5 साल या 1 लाख KM की वाहन वारंटी और 5 साल या 1.56 लाख KM की बैटरी वारंटी के साथ खरीदा जा सकता है.

इस तरह मिनटों में चार्ज होता है यह व्हीकल

अल्टिग्रीन और एक्सपोनेंट दोनों ने पहले माह अगस्त 2022 में इलेक्ट्रिक वाहनों EV के लिए रैपिड चार्जिंग विकसित करने के लिए अपनी साझेदारी की भी घोषणा की थी और इस साझेदारी से बाहर निकलने वाला पहला उत्पाद neEV Tez भी है. इसमें एक्सपोनेंट की प्रोप्रायटरी लिक्विड-कूल्ड बैटरी है जो कि 15 मिनट के भीतर 0 से 100 फीसदी चार्ज भी देती है. E-पंप पर 600A के चार्जर इंस्टॉल किए गए हैं.