Bihar Weather : बिहार में कब से होगी मूसलाधार बारिश? मौसम विभाग में दिया लेटेस्ट अपडेट…

Bihar Weather Latest News : बिहार में पिछले तीन-चार दिनों से खतरनाक वाली गर्मी पड़ रही है. ऐसे में बिहार के लोग बारिश के इंतजार में हैं आखिर कब गर्मी से राहत मिलेगी? इसी बीच पटना मौसम विभाग में बारिश को लेकर एक नया अपडेट दिया है. वैज्ञानिकों द्वारा बताया गया कि बिहार में बीते 19 सितंबर से बारिश नहीं हो रही है. लेकिन, मॉनसून की विदाई से पहले बिहार में एक बार फिर से मूसलाधार बारिश के आसारहैं.

मौसम विभाग का कहना है कि बिहार के कई जिलों में 24 सितंबर से बारिश होने की संभावना है. बता दे की बाढ़ की स्थिति के बीच बारिश होने से लोगों की परेशानी बढ़ सकती है.मालूम हो कि अभी बिहार के करीब 12 जिलों में इस समय भीषण बाढ़ आया हुआ है. ऐसे में बारिश होने से गर्मी से राहत तो मिलेगी। परंतु, बाद प्रभावित क्षेत्र के लोगों का जीना मुहाल हो जाएगा।

मौसम विभाग की ओर बताया गया की अगले दो दिनों के बाद मौसम करवट ले सकता है. कुछ जिलों में ठनका की संभावना जताई गई है. कई जिलों में हलकी और माध्यम बारिश की संभावना 24 सितंबर से बन रही है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 24 से 26 सितंबर तक बारिश के उम्मीद है.

इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार 24 सितंबर से मौसम का मिजाज बदल सकता है. बेगूसराय, खगड़िया, पटना, जहानाबाद, गया, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, मुंगेर, भागलपुर, जमुई, बांका में बारिश और वज्रपात की संभावना है. जबकि 25 और 26 सितंबर को कोसी-सीमांचल के जिलों में भी वज्रपात और बारिश का पूर्वानुमान है.