Begusarai News

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगूसराय के नावकोठी में किया जनता दरबार का आयोजन…

नावकोठी/बेगूसराय :- प्रखंड मुख्यालय के प्रांगण में रविवार को सांसद सह केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का जनता दरबार का आयोजन हुआ। नावकोठी मुखिया सह मुखिया संघ के महासचिव राष्ट्रपति कुमार बिड्डू के संयोजकता में प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के मुखिया,अन्य जनप्रतिनिधि, राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता,राजग घटक दल के कार्यकर्ता एवं भारी संख्या में आम फरियादी जनता अपनी जनसमस्याओं के साथ उपस्थित थे।कुल एक सौ पांच आवेदन प्राप्त हुआ।

इनमें ररिऔना से रामेश्वर यादव भूमि विवाद से संबंधी समस्या, समसा से मनीता देवी ने भी पर्चा से संबंधित भूमि विवाद,मनेरपुर के तुरन्तु यादव ने दखल दहानी, सुनीता देवी ने केवाला कागज जल जाने के बाद कागज के लिए परेशानी की समस्या रखी।बिजली विभाग व सीओ सूरज कुमार ने दखल वगैरह की बात सांसद ने कही। एसडीओ बखरी से कहा कि भूमि विवाद एवं बिजली की समस्या का शीघ्र निदान करें। हसनपुर बागर की रीता देवी के पति बटोरन शर्मा ने जमीन का पर्चा काट दिये जाने की समस्या रखी।

अभुआर के गोपाल शर्मा,राजकुमार शर्मा ने कृषि बिजली नहीं मिलने की शिकायत की।समसा के नवल किशोर महतो ने अपनी जमीन पर दबंगता से घर बना लेने की बात कही।गौरीपुर के कृपाल दास पेड़ काटने की शिकायत की।शेखपुरा के घुरन पासवान घर बनाने में परेशानी की शिकायत की।

पहसारा के पैक्स अध्यक्ष रणवीर कुमार, हसनपुर बागर के पैक्स अध्यक्ष महेश कुमार ने मक्का की फसल में बाली नहीं होने की बात कही।मंत्री ने बीएओ से कहा कि बीज खराब होने पर आप पर ही कार्रवाई होगी।मंत्री ने पैक्स अध्यक्ष से मक्का के दस पौधे की बाली दिखाने को कहा।

देवरा के विन्देश्वरी ने 2005से ही पर्चा मिलने की समस्या रखी। नन्दलाल पासवान ने कहा कि सरकारी जमीन में घर बना हुआ है।पर्चा नहीं मिला है। हसनपुर बागर की नीलम देवी ने कहा कि पर्चा वाली जमीन पर घर बना हुआ है रास्ता नहीं देने की समस्या रखी।हसनपुर बागर की राजमणि देवी ने आवास का लाभ देने की बात कही।शेखपुरा के रामजी सिंह ने कृषि फीडर से बिजली लगवाने की समस्या रखी।

अभिषेक कुमार ने प्राथमिक विद्यालय नाथ बागर को मिडिल स्कूल में उत्कमण करने की बात रखी।डफरपुर के साहेब चौरसिया ने राशनकार्ड नहीं बनने,राशन नहीं मिलने की समस्या रखी।मंत्री ने आधार कार्ड के साथ प्रखंड मुख्यालय आने की बात कही।

पहसारा की संजू कुमारी ने दो लाख रुपये छिनतई की समस्या में कोई कार्रवाई नहीं होने की समस्या रखी।नावकोठी के राकेश कुमार ने आयुर्वेदिक अस्पताल के जर्जर भवन के जीर्णोद्धार करने,पचास बेड का अस्पताल बनाने, रामकुमारी अयोध्या डिग्री कॉलेज को चालू करने की मांग रखी।प्रखंड प्रमुख अनीता देवी के द्वारा गौतम गोस्वामी ने पहसारा के काली स्थान का सौंदर्यीकरण,डफरपुर में पुस्तकालय,समसा के लेबरा चौर स्थित करोड़ों की लागत से बना भवन को डिग्री कॉलेज बनाने की समस्या रखी।पहसारा के वार्ड नंबर छह में नल जल योजना बंद रहने की समस्या रखी।

विभागीय अधिकारी को मंत्री ने शीघ्र इस कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया तथा कहा कि कोताही बरतने पर कार्रवाई की जाएगी।पहसारा के सुदर्शन सिंह ने बताया कि पहसारा में दर्जनों अनुसूचित जाति के लोग हैं इसके बीच एक दबंग गोपाल सिंह गैर मजरुआ आम जमीन लिखा कर अनुसूचित जाति को तंग तबाह करने की समस्या रखी।नावकोठी की सुमित्रा देवी ने निर्दोष फंसाने की समस्या रखी।

वहीं पंसस अजीत कुमार ने विद्यालय में शीघ्र भवन निर्माण व छतौना को डफरपुर पंचायत से अलग कर पुनः छतौना पंचायत बनाने की मांग की।इसमें एसडीओ बखरी सन्नी कुमार सौरभ,एसडीपीओ कुन्दन कुमार,बीडीओ चिरंजीव पाण्डेय,सीओ सूरज कुमार,बीईओ राजेंद्र पांडेय,श्रम प्रवर्तन अधिकारी मेघा,बिजली विभाग के जेई नीरज कुमार,प्रखंड सांख्यिकी अधिकारी मनोज चौरसिया,प्रखंड कृषि अधिकारी ओम प्रकाश, मनरेगा के कार्यक्रम अधिकारी पंकज कुमार, सीडीपीओ मोनिका रानी, महिला पर्यवेक्षिका लालिमा,सिम्पी,जीविका के बीपीएम मनोरंजन कुमार,थानाध्यक्ष दिनेश कुमार,पुलिस निरीक्षक आनंद कुमार,पीएचसी के डॉ हिमांशु कुमार आदि मौजूद थे।

Govind Kumar

गोविन्द कुमार thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2019 से कार्यरत हैं। लगभग 5 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नाकोत्तर की डिग्री प्राप्त प्राप्त की है। वही Nalanda open University से Mjmc की डिग्री प्राप्त की है ।अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, शिक्षा,आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button