बेगूसराय में दुर्गा पूजा को लेकर नगर निगम ने की विशेष व्यवस्था, ये लोग होंगे सम्मानित..

Begusarai News : बेगूसराय में इस बार दुर्गा पूजा को लेकर नगर निगम के द्वारा विशेष व्यवस्था की गई है। दुर्गा पूजा में किए जाने वाली विशेष कार्यों को लेकर आज नगर निगम प्रबंधन के द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया जिसमें मेयर पिंकी देवी ने बताया कि इस बार बिहार सरकार के द्वारा नगर निगम क्षेत्र में पूजा पंडालों में साफ सफाई में बेहतर कार्य करने वाले प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले को 10000 दूसरे स्थान वाले को 5000 तीसरे स्थान वाले को 3000 का नगद पुरस्कार दिया जाएगा।

दुर्गा पूजा को लेकर नगर निगम के द्वारा शहर में साफ सफाई के अलावा पूजा पंडालों में बेहतर साफ सफाई की व्यवस्था की जाएगी। पूजा पंडालों के पास श्रद्धालुओं को परेशानी ना हो उसके लिए अस्थाई शौचालय का निर्माण कराया जाएगा, सभी पूजा पंडालों में जाने वाली सरकार जहां कहीं भी थोड़ा बहुत गड्ढा होगा उसे भरा जाएगा, यातायात के लिए वालंटियर की व्यवस्था की गई है ताकि कोई परेशानी आने जाने को नहीं हो। विलिचिंग पाउडर का छिड़काव और एंटी लारवा का छिड़काव भी किया जा रहा है।

इसके साथ स्वच्छता पखवाड़ा में नगर निगम के वार्डों में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले समाचार को 10000, सेकंड स्थान प्राप्त करने वाले को 5000 और तीसरे स्थान वाले को 3000 का नगद पुरस्कार मेयर के द्वारा निजी कोष से दिया जाएगा। मेयर पिंकी देवी ने बताया कि इस बार बेहतर व्यवस्था के तहत दुर्गा पूजा में व्यवस्था की जा रही है ताकि श्रद्धालुओं को कोई भी परेशानी का सामना करना नहीं पड़े। इस प्रेस वार्ता में नगर आयुक्त, उप मेयर अनिता राय, सिटी मैनेजर, पूर्व मेयर संजय कुमार सहित नगर निगम के अधिकारी मौजूद थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now