Begusarai News

बेगूसराय सदर अस्पताल की खुली पोल! डॉक्टर ने मरीज को प्राइवेट क्लिनिक के लिए दिया पुर्जा, जानें- पूरा मामला..

Begusarai Sadar Hospital News : बेगूसराय का सदर अस्पताल एक बार फिर से चर्चा में आया है. बता दे की अस्पताल में इलाज कर रहे एक मरीज ने डॉक्टर साहिबा पर गंभीर आरोप लगाया है. दरअसल, जिले के साहेबपुरकमाल थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर निवासी चिंटू कापर ने आरोप लगाया कि सदर अस्पताल के एक महिला डॉक्टर ने उन्हें सरकारी अस्पताल में इलाज करने से इंकार करते हुए उसे प्राइवेट अस्पताल में जाने का दबाव बनाया.

रघुनाथपुर निवासी चिंटू कापर ने बताया की मैं अपनी पत्नी ममता देवी का 04 सितंबर को इलाज कराने सदर अस्पताल बेगूसराय गया था. जहां मरीज की स्थिति को देखते हुए डॉक्टर के द्वारा अन्य जांच व अल्ट्रासाउंड कराने की सलाह दी गई. जब पुनः जांच व अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट लेकर 12 सितंबर को सदर अस्पताल दिखाने पहुँचा तो वहां ऑन ड्यूटी डॉक्टर स्वाति के द्वारा मरीज के जांच रिपोर्ट की समीक्षा की गयी.

आगे उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट की समीक्षा के बाद काउंसेलर रणवीर के द्वारा डॉ स्वाति के निर्देश पर इलाज हेतु सदर अस्पताल से प्राइवेट क्लिनिक का सुझाव दिया गया. इसके साथ ही एक पर्ची पर प्राइवेट क्लिनिक का नाम व पता भी लिख दिया गया. फिर परिजनों ने वहाँ हंगमा करना शुरू कर दिया कि मैं इलाज कराने सदर अस्पताल आया हूं तो आप मुझे निजी क्लिनिक क्यों भेज रही हैं?

वही, इस मामले में मरीज के परिजन ने DM , सिविल सर्जन व सदर अस्पताल के प्रशासी पदाधिकारी से लिखित में शिकायत की. मरीज के परिजनों ने कहा कि क्या फायदा है बिहार में सदर अस्पताल बेगूसराय का नंबर-1 होने से जब हम जैसे गरीब मरीजों को प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए सुझाव दिया जाता है. हालांकि। ऐसे कई मामले आ चुके हैं, लेकिन किसी ने इसकी लिखित शिकायत नहीं की थी.

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button