Traffic Challan : अब चप्पल पहनकर Bike चलाने कटेगा चालान? जारी हुआ ये नया नियम….

Traffic Rules: भारत सरकार के द्वारा ट्रैफिक व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए आए दिन नए-नए प्रयास किए जाते है. ऐसे में ज्यादातर लोगों को केंद्र सरकार के नए ट्रैफिक नियम के बारे में मालूम ही नहीं रहता है, जब ट्रैफिक चालान (Traffic Challan) हो जाता है तो वो हैरान रहते हैं. ऐसे ही एक ट्रैफिक चालान (Traffic Challan) की खूब चर्चा रहती है, जिसमें चप्पल पहनकर बाइक चलाने पर Challan कट सकता है.

अगर आप भी चप्पल पहनकर Bike चलाते है, तो ये आपके लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है, कोशिश करें कि Bike चलाते करते हुए हमेशा जूते पहनें. क्योंकि किसी सड़क दुर्घटना की स्थिति में ये आपके पैरों की सुरक्षा कर सकते हैं और आपको पैरों मर कम चोट लग सकती है. वही, चप्पल पहनने पर ज्यादा चोट लगने की संभावना रहती है.

अब सवाल पर आते हैं कि क्या चप्पल पहनकर बाइक या स्कूटी चलाने से Challan होता है? दरअसल, मोटर वाहन एक्ट (Motor Vehicle Act) में ऐसा कोई भी नियम नहीं है. जहां चप्पल पहनकर बाइक चलाने या फिर कम कपड़े पहनकर स्कूटी चलाने पर चालान नहीं हो सकता है. खुद नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) के ऑफिस ने X (ट्विटर) हैंडल से इस बात की जानकारी दी गई है.