9 February 2023

240KM रेंज के साथ आ गई Electric Scooter -डिजाइन और फीचर्स चुरा लेंगे आपका दिल..

240KM रेंज के साथ आ गई Electric Scooter -डिजाइन और फीचर्स चुरा लेंगे आपका दिल.. 1

डेस्क : इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर EV बाजार में एंट्री करते हुए Chinese Loncin motorcycles ने अपने पहले बैटरी वाले स्कूटर (electric scooter) को अब पेश कर दिया है। कंपनी ने इस E-स्कूटर को Real 5T का नाम दिया है। वहीं, इस स्कूटर की खासियत की अगर बात करें तो कंपनी का यह दावा है कि यह 2 घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। वहीं, एक बार फुल चार्ज कर इसे 240किमी तक चलाया जा सकता है। इतना ही नहीं इसमें राइडर को 115 किमी प्रति घन्टे की टॉप स्पीड भी मिलती है। तो आइये आगे आपको इस Real 5T Electric Scooter की कीमत, फीचर्स और इसकी डिजाइन के बारे में पूरी जानकारी देते

शानदार है इसका डिजाइन

Real 5T के डिजाइन की अगर बात करें तो पहली नजर में यह E-स्कूटर आपको काफी स्पोर्टी लुक वाला भी लगेगा। इसमें स्पलिट LED और स्मोक वाइजर भी है। वहीं, पूरी बॉडी को कंपनी ने काफी शार्प कट के साथ बनाया भी है। साथ ही फ्रंट की वींडशील्ड पर कंपनी का लोगो प्लेस भी किया गया है। कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील पर एक डिस्क ब्रेक दिया है और इसे ब्लैक व सिल्वर थीम पर भी बनाया गया है।

125 सीसी पेट्रोल स्कूटर जितनी है जान

Loncin ने इस E-स्कूटर को 125सीसी के पेट्रोल स्कूटर के बराबर पावर के साथ बाजार में उतारा है। इसके अलावा इसमें लगभग 15bhp के आउटपुट के साथ एक सेंट्रली-माउंटेड मोटर भी दी गई है, जिससे इसकी टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घण्टे तक की मिलती है। साथ ही इसमें 2.4kWh लिथियम-आयन बैटरी भी दी है जो E-स्कूटर के नीचे ही प्लेस है। इन सबके अलावा Real 5T को 240किमी की रेंज भी मिलती और यह 1.84kW चार्जर के साथ आता है जो E-स्कूटर को 2 घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज कर देता है।