2 February 2023

TATA की बोलती बंद करने आ रही चीनी कंपनी की Electric Car, कम कीमत में मिलेंगे धांसू फीचर्स..

TATA की बोलती बंद करने आ रही चीनी कंपनी की Electric Car, कम कीमत में मिलेंगे धांसू फीचर्स.. 1

डेस्क : BYD (बिल्ड योर ड्रीम्स), चीनी Electric Vehicle कंपनी ने हाल में इंडियन में अपनी नई Atto 3 Electric SUV लॉन्च की है। कंपनी ने 2023 Auto Expo में अपने कई गाड़ियों वाहनों को पेश करने की घोषणा भी की है। Atto 3 और EV6 MPV के अलावा, BYD इंडियन Auto Expo के 16वें एडिशन में भारत में पहली बार नई Seal सिडैन भी पेश करेगी।

BYD SEAL ELECTRIC का Size

इस Electric Sedan की लंबाई 4800मिमी, चौड़ाई 1875मिमी और ऊंचाई 1460मिमी है। वहीं इसका वीलबेस 2875मिमी है। यह Tesla Model 3 की तुलना में 106मिमी लंबा, 58मिमी संकरा और 17मिमीऊंचा है। इसके अलावा सिडैन का वीलबेस टेस्ला के 2875मिमी वीलबेस की तुलना में 45मिमी अधिक है। BYD की “ओशन एस्थेटिक्स” डिजाइन लैंग्वेज के आधार पर, BYD Seal का स्टाइल साल 2021 में पेश की गई Ocean X कॉन्सेप्ट से काफी मिलता है।

BYD SEAL इलेक्ट्रिक का डिजाइन
स्टाइल के मामले में, BYD Seal इलेक्ट्रिक सिडैन मे कूप-जैसी ग्लास रूफ, 4 बूमरैंग-शेप्ड LED DRLs, फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल, स्प्लिट हेडलैंप सेटअप और LED टेल-लाइट्स भी हैं जो पूरी चौड़ाई में एकदम फैली हुई हैं। केबिन के अंदर, इसमें 15.6 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और हेड-अप डिस्प्ले भी मिलता है। वहीं सेंट्रल कंसोल में ड्राइव सिलेक्टर और हीटेड विंडस्क्रीन के लिए कंट्रोल, वॉल्यूम कंट्रोल और दो वायरलेस चार्जिंग पैड भी उपलब्ध हैं।