OTT पर देखें यूपी-बिहार की दबंगई पर बनी ये 5 वेब सीरीज, मिलेगा क्राइम-मनोरंजन का जबरदस्त मजा….

OTT Release: आज कल छोटे कस्बों और गांवों पर बनी सीरीज, फिल्में लोगों को खूब भाने लगी है। लोग ऐसी कहानियों से खुदको काफी जुड़ा महसूस करते हैं। इसी तरह से इन दिनों बिहार और यूपी की कहानियां लोगों को खूब भाने लगी है। यहां का दबंग अंदाज और बेबाकपन पर आधारित फिल्में और सीरीज लोगों को खूब भाती है।

यदि आप भी यूपी, बिहार की दबंग अंदाज के दीवाने हैं तो आज की यह आर्टिकल आपको जरूर पढ़नी चाहिए। क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको 5 ऐसी कहानी के बारे में बताएंगे तो यूपी बिहार पर बेस्ड है। तो चलिए देखते है लिस्ट।

महारानी (Maharani)

इस लिस्ट में पहला नाम आता वेब सीरीज महारानी का। यह कहानी बिहार की राजनीति पर आधारित है। सीरिज में हुमा कुरेशी (Huma Qureshi) मुख्य भूमिका में नजर आने वाले है। इस बेहतरीन वेब सीरीज को आप जी5 पर देख सकते हैं।

मिर्जापुर (Mirzapur)

मिर्जापुर (Mirzapur) साल 2018 रिलीज हुई एक क्राइम ड्रामा है। इस सीरिज में पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi),अली फजल (Ali Fazal), दिवेंदु शर्मा (Divyenndu Shrama) जैसे कलाकरों ने अपनी बेहतरी परफॉर्मेंस से लोगों का दिल जीता। अब तक मिर्जापुर (Mirzapur) के दो सीजन आ चूके हैं जो सुपर डुपर हिट रहे हैं। यह सीरीज उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर (Mirzapur) के दबंग कालीन भईया और उसके दबंगई की कहानी पर आधारित है। आप इसे Amazon Prime Video पर देख सकते हैं।

भक्षक (Bhakasha)

इस लिस्ट में भूमी पेडनेकर (Bhumi Pednekar) की “भक्षक” भी शामिल है। फिल्म बिहार (Bihar) की सच्ची घटना पर आधारित है। आप इस फिल्म को Netflix पर देख सकते हैं। फिल्म में भूमि का किरदार एक पत्रकार रहती है जो बिहार के अनाथा आश्रम में लड़कियों के साथ हो रहे बदसलूकी का भंडाफोड़ करती है।

गैंग्स ऑफ वासेपुर (Gangs Of Wassypur)

गैंग्स ऑफ वासेपुर (Gangs of Wasseypur) बिहार के धनबाद जिले (अब झारखंड) के कोयला माफिया की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म को आप यूट्यूब पर फ्री में देख सकते हैं।

भौकाल (Bhaukaal)

इस लिस्ट में भौकाल (Bhaukaal) सीरीज का नाम भी शामिल है। सीरिज उत्तर प्रदेश के आईपीएस ऑफिसर (IPS Officer) नवनीत सिकेरा की कहानी है। सीरिज में देवों के देव महादेव फेम मोहित रैना (Mohit Raina) मुख्य भूमिका में हैं। सीरिज को आप MX Player पर देख सकते हैं।