Sports

IPL 2025 से पहले Punjab Kings के मालिकों में आई दरार, प्रीति जिंटा पहुंची कोर्ट…

Punjab Kings: आईपीएल 2025 (IPL 2025) की नीलामी की शुरुआत बहुत ही जल्द होने वाली है, जहां सभी फ्रेंचाइजी उन खिलाड़ियों पर नजर जमाए हुए है जिन्हें वह दोबारा से अपनी टीम में शामिल करना चाहती है. इसी बीच देखा जाए तो पंजाब किंग्स (Punjab Kings) में एक बहुत बड़ी फूट दिख रही है और ऐसा कहा जा रहा है कि टीम के मालिकों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है. मालिकों के बीच फिर से हिस्सेदारी का मामला उठा है और लड़ाई शुरू हो चुकी है. अब यह लड़ाई कोर्ट के दरवाजे तक पहुंच गई है जहां बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने कोर्ट में अपनी अर्जी दाखिल की है.

इस मामले पर कोर्ट पहुंची प्रीति जिंटा

आपको बता दे कि पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम में कुल चार स्टेक होल्डर है. पंजाब किंग्स की सह मालकिन प्रीति जिंटा के पास केपीएच ड्रीम क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी में 23 प्रतिशत हिस्सेदारी है. प्रीति जिंटा के अलावा इस फ्रेंचाइजी में नेस वाडिया, मोहित बर्मन और कारण पॉल है लेकिन प्रीति जिंटा ने कोर्ट में जिनके खिलाफ विरोध किया है वह मोहित बर्मन है.

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) में 48% की हिस्सेदारी मोहित की है. वही प्रीति जिंटा और नेस वाडिया के पास 23- 23 प्रतिशत की हिस्सेदारी है. जो भी बचा हुआ मालिकाना हक है, वह कारण पॉल के पास है.

नीलामी से पहले पड़ी फूट

टीम के मालिकों के बीच बवाल होने की वजह यह है कि मोहित बर्मन टीम में अपने शेयर का एक हिस्सा किसी अन्य पार्टी को बेचना चाहते हैं, जिसकी वजह से पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम में कलह शुरू हो गया है और इसे लेकर प्रीति जिंटा कोर्ट पहुंच गई है. मोहित बर्मन को लेकर यह जानकारी सामने आई है कि वह अपना 11.5% हिस्सेदारी किसी अज्ञात पार्टी को देना चाहते हैं.

अगर उनकी कुल नेटवर्थ की बात करें तो वह 77000 करोड़ की है. अभी तक एक बार भी आईपीएल का खिताब पंजाब किंग्स (Punjab Kings) नहीं जीत पाई है लेकिन नीलामी के पहले एक बहुत बड़ा बवाल शुरू हो चुका है.

Related Articles

Back to top button