IND vs AUS T20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, देखें पूरा शिड्यूल

IND vs AUS T20: चयनकर्ताओं ने आईसीसी पुरुष एकदिवसीय विश्‍व कप खेलने वाले अधिकांश शीर्ष सितारों को आराम देने का फैसला किया है, लेकिन सूर्यकुमार यादव 23 नवंबर को विशाखापत्तनम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली पांच मैचों की ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे।

अहमदाबाद में फाइनल में भारत के ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुई राष्ट्रीय चयन समिति की बैठक में सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और प्रसिद्ध कृष्णा को छोड़कर सभी खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया गया, जिन्हें घायल ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के बदले शामिल किया गया था।

चयनकर्ताओं ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा की। भारत के पूर्व बल्लेबाज और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वी.वी.एस. लक्ष्मण को टीम के कोच के रूप में घोषित किए जाने की संभावना है, क्योंकि मुख्य कोच राहुल द्रविड़, जिनका कार्यकाल विश्‍व कप के बाद समाप्त होने वाला है, ने तीन महीने बाद छुट्टी लेने का फैसला किया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि रुतुराज गायकवाड़ पहले तीन मैचों के लिए सूर्यकुमार यादव के डिप्टी होंगे, जबकि श्रेयस अय्यर रायपुर और बेंगलुरु में आखिरी दो टी 20 आई के लिए उप-कप्तान के रूप में टीम में शामिल होंगे। .

बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार पांच मैच विशाखापत्तनम (23 नवंबर), तिरुवनंतपुरम (26 नवंबर), गुवाहाटी (28 नवंबर), रायपुर (1 दिसंबर) और बेंगलुरु (3 दिसंबर) में खेले जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया टी20आई श्रृंखला के लिए टीम में अधिकांश खिलाड़ी शामिल हैं, जिनमें से जसप्रीत बुमराह नहीं हैं, जिन्होंने विश्‍व कप से पहले आयरलैंड के खिलाफ श्रृंखला में देश का प्रतिनिधित्व किया था। आयरलैंड में टीम की कप्तानी करने वाले बुमराह को विश्‍व कप टीम का हिस्सा बनने के बाद आराम दिया गया है।

टीम यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह और रवि बिश्‍नोई को वापस लाती है।

भारत की टीम : सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), इशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार।

IND vs AUS T20 Schedule

  • पहला मुकाबला- 23 नवंबर, गुरुवार, राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापटनम
  • दूसरा मुकाबला- 26 नवंबर, रविवार, ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम, तिरुवनंतपुरम
  • तीसरा मुकाबला- 28 नवंबर, मंगलवार, बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी
  • चौथा मुकाबला- 01 दिसंबर, विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड, नागपुर
  • पांचवां मुकाबला- 03 दिसंबर, राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद.