High Speed Rail : अब समुद्र के नीचे सुरंग में 320Kmph की रफ्तार से चलेगी Bullet Train, रेल मंत्री ने दिया बड़ा अपडेट…

High Speed Rail Update : देश में 2026 तक हाई -स्पीड रेल दौड़ने को लेकर लगातार काम किया जा रहा है. जिसको लेकर भारतीय केंद्रीय रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जानकारी साझा की है. क्योंकि इसको लेकर लक्ष्य रखा गया है कि आने वाले 2026 तक देश में हाई-स्पीड रेल को दौड़ी जाए. वही मंत्री अश्विनी वैष्णव ने चल रहे काम का जायजा लेने के लिए मुंबई के विक्रोली और बांद्रा कुर्ला कॉम्पल्स में निरीक्षण किया.

बता दें कि, मंत्री अश्विनी वैष्णव ने यहां पर चल रहे काम का जायजा लिया और कहा कि हम हाई-स्पीड ट्रेन के पहले कॉरिडोर को 2026 तक बना लेंगे, जिसके बाद आगे का काम जारी किया जाएगा. इस हाई स्पीड ट्रेन के प्रोजेक्ट को मुंबई से लेकर अहमदाबाद, गुजरात तक जोड़ने का लक्ष्य रखा गया.

21Km लंबी होगी सुरंग

वहीं रेल मंत्री ने इस परियोजना का निरीक्षण किया और आगे कहा कि, जय भारत की पहली समुद्र के नीचे दौड़ने वाली ट्रेन का कॉरिडोर है. इसीलिए लोगों की नजर इस पर टिकी हुई है और हम इस काम को तेजी से कर के 2026 तक पहली ट्रेन 21 किलोमीटर की दूरी सफल होंगे. इस चौड़ाई लगभग 40 फिट होगी और गहराई 65 मीटर तक होगा. इस हाई-स्पीड ट्रेन की स्पीड भी 320km प्रति घंटे तक होगी.