Railway News

बिहार का अनोखा Railway Station- ट्रेन रूकते ही यात्री बंद कर लेते है खिड़की-दरवाजे, जानें- वजह…

बिहार (Bihar) अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है बिहार के ऊंचे ऊंचे पहाड़ लोगों का मन मोह लेते हैं पर क्या आपको पता है कि बिहार (Bihar) में एक बड़ी ही खूबसूरत जगह है लेकिन खूबसूरत होने के बावजूद इस जगह पर कोई नहीं रुकता, उस जगह पर पहुंचते ही लोग अपने खिड़की दरवाजे बंद कर लेते हैं।

हम बात कर रहे हैं बिहार (Bihar) के जमुई (Jamui) के एक रेलवे स्टेशन के बारे में. यह रेलवे स्टेशन जितना खूबसूरत है उतना ही डरावना भी है। आईए जानते हैं, कि आखिर क्यों लोग इस जगह पर उतरने से डरते हैं? और ऐसा क्या है कि इस स्टेशन पर ट्रेन खड़ी ही नहीं होती?

बिहार (Bihar) में कहां है ये खूबसूरत डरावना स्टेशन

जमुई (Jamui) के झाझा-किउल रेलखंड पर स्थित नरगंजो रेलवे स्टेशन (Narganjo railway station) अपनी सुंदरता के लिए जाना जाता, यह रेलवे स्टेशन (Narganjo railway station) खूबसूरत पहाड़ों के बीच में बनाया गया है इसलिए इस स्टेशन (Narganjo railway station) की खूबसूरती देखने लायक होती है, इतनी खूबसूरत होने के बावजूद आखिर क्यों लोग इस जगह से इतना डरते हैं, और इस स्टेशन (Narganjo railway station) पर कुछ ही रेल गाड़ियां ही रुकती है और वह भी तब जब अगले स्टेशन पर ट्रेन खड़ी होने की जगह ना हो।

खूबसूरत रेलवे स्टेशन के पीछे का डरावना सच

कहां जाता है कि यह रेलवे स्टेशन (Narganjo railway station) इतना खूबसूरत हुआ करता है कि यहां पर रुकने वाला मंत्रमुग्ध हो जाए, लेकिन फिर भी जब भी कोई ट्रेन यहां से गुजरती है तो पैसेंजर अपनी खिड़की दरवाजे बंद कर लेते हैं. मानो वह किसी से बच रहे हो। आपको बता दे की यह स्टेशन (Narganjo railway station) पहाड़ों जंगलों के बीच बसा हुआ है.

इस वजह से एक समय पर यह स्टेशन नक्सलवादियों से भरा हुआ था, जब भी ट्रेन इस स्टेशन (Narganjo railway station) पर रुकती थी तो नक्सलवादी उसे ट्रेन पर कब्जा कर लेते थे,और लूटपाट मचाते थे। फिलहाल अब यह स्टेशन (Narganjo railway station) नक्सलवाद से मुक्त हो चुका है,लेकिन फिर भी यात्रियों के मन में वह डर हमेशा बना रहता है. यही कारण है कि यह स्टेशन (Narganjo railway station) बिहार (Bihar) के डरावने स्टेशन में से एक है।

Related Articles

Back to top button