Friday, July 26, 2024
Lifestyle

Hair Fall : क्या आप भी हैं झड़ते बालों से परेशान? ये रहा इसका घरेलू रामबाण इलाज…

Hair Fall : हर किसी को खूबसूरत और लंबे घने बाल रखना पसंद रहता है. लेकिन, कई लोगों में बाल झड़ने, रूखेपन की समस्या हो जाती है. इससे छुटकारा पाने के लिए लोग नए-नए तेल, शैंपू का इस्तेमाल करते तो है. लेकिन फिर भी इसका कोई असर नहीं दिखता है. ऐसे में आज आप लोगों को इस आर्टिकल के माध्यम से ऐसी चीज के बारे में बताएंगे जिसे बालों पर लगाकर आप आसानी से समस्या को दूर कर सकते हैं.

कैसे मिलेगा झड़ते बालों से छुटकारा

अगर, आपके भी रोजाना बाल झड़ते हैं, तो आप एक सिंपल घरेलू उपाय कर सकते हैं. हम बात कर रहे हैं घरेलू प्याज के रस की. प्याज का रस बालों के लिए एक रामबाण उपाय हो सकता है. इसमें Antioxidant, Anti inflammatory जैसे गुण पाए जाते हैं, जो बालों के झड़ने को रोकने में मदद करते हैं साथ ही बालों की ग्रोथ को बढ़ाते हैं.

कैसे करें इसका इस्तेमाल

प्याज के रस को बनाने के लिए प्याज को ब्लेंडर में पीसना होगा. फिर प्याज का रस निकालकर अपने बालों में अच्छी तरह से लगा लीजिए, इसके रस को जड़ तक जाने दें. फिर 30-40 मिनट के लिए इसे छोड़ दें. कुछ देर हो जाने के बाद आप शैंपू व साबुन की मदद से बालों को अच्छी तरह से धो लें. लेकिन ध्यान रहे कुछ लोगों को यह प्रयोगएलर्जी या दूसरी समस्या हो सकती है, तो इसे लगाने से पहले एक बार डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Disclaimer : इस खबर में दी गई ये जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है. यह घरेलू उपयोग करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।