Thursday, July 25, 2024
India

कौन हैं दलित महिला Meera Manjhi? जिनके घर अचानक चाय पीने पहुंचे P.M Modi….

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता के नेता कहे जाते हैं। वे लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। वे लोगों से संवाद करते हैं और उन्हें सहज महसूस कराते हैं। यही वजह है कि लोग उन्हें अपना प्रिय नेता मानते हैं। नरेंद्र मोदी के सहज स्वभाव का नजारा शनिवार को अयोध्या में देखा गया।

22 जनवरी को हो रहे अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री मोदी कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करने जा रहे हैं। शनिवार को वह इसी सिलसिले में अयोध्या पहुंचे थे। मगर यहां पर वे विकास परियोजनाओं के उद्घाटन से पहले मीरा मांझी (Meera Manjhi) के घर पहुंच गए। तो चलिए जानते हैं कौन है मीरा मांझी?

कौन है मीरा मांझी?

आपको बता दें कि मीरा मांझी पीएम उज्जवला योजना की 10 करोड़वी लाभार्थी हैं। मीरा मांझी के घर अचानक पहुंचकर प्रधानमंत्री ने उनके परिवार वालों के साथ-साथ बस्ती के लोगों को भी हैरान कर दिया। मीरा के घर पहुंच कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके हाथों की चाय पी।

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने मीरा के घर वालों और बस्ती वालों से उनका हाल पुछा। यहां उन्होंने बच्चों को ऑटोग्राफ भी दिया। बच्चों के साथ सेल्फी खिंचवाई।और उनसे बात-चीत की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अचानक वहां देख सभी लोग हैरान रह गए।

मीरा के परिवावलों से पुछा हाल

मीरा मांझी के घर पहुंच कर नरेंद्र मोदी ने उनके परिवार वालों से मुलाकात की। बच्चों से बातचीत की। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीरा से योजना के बारे में जानकारी ली। मीरा ने कहा कि, योजना के तहत मुझे गैस सिलिंडर और आवास मिला। मेरा घर पक्का नहीं जो की अब हो गया है। बिना गैस सिलेंडर के चूल्हे पर खाना बनाने में जो समय लगता था अब वह समय मैं अपने बच्चों को दूंगी। बस्ती में चारों तरफ मोदी-मोदी का नारा गूंजने लगा।

Richa Jha

रिचा झा ने इंदिरा स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन से वर्ष 2021 में BAJM की डिग्री प्राप्त की है। एक साल वाइब्रेटिक मीडिया प्राइवेट लिमिटेड में हिंदी कंटेंट राइटर के तौर पर काम किया है। कुछ समय पहले DNP न्यूज में भी बतौर हिंदी कंटेंट राइटर काम किया। इन्हें हिंदी कंटेंट राइटिंग के क्षेत्र में एक साल से अधिक का अनुभव है। अगस्त 2023 से ऋचा thebegusarai.in से जुड़ी। इन्हे लाइफस्टाइल, एंटरटेनमेंट पॉलिटिक्स और खेल से जुड़ी खबरों को लिखने में रुझान है।