India

Swara Bhasker में दिया विवादित बयान, बोली- “हिंदू होने की वजह से जेल बच गई…”

Swara Bhasker : हाल ही में अभिनेत्री स्वरा भास्कर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल स्वरा भास्कर ने कुछ ऐसा बोल दिया है, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा हो गया है. आईए जानते हैं क्या है पूरा मामला विस्तार से.

उमर खालिद के सपोर्ट में बोली Swara Bhasker

दरअसल 2019 के दिल्ली दंगे कांड के दौरान उमर खालिद और उनके कुछ साथियों को गिरफ्तार किया गया था. जिनको अभी तक बेल नहीं मिली है. इसी बात को लेकर स्वरा भास्कर ने अपना गुस्सा जाहिर किया है. इसके साथ ही स्वरा ने दिल्ली हाई कोर्ट पर भी कई सवाल उठाए हैं.

स्वरा ने कहा मुस्लिम होने के कारण हुई उमर खालिद की गिरफ्तारी

हाल ही में स्वरा भास्कर दिल्ली में हुए एक इवेंट में हिस्सा लिया. यहां पर स्वरा ने उमर खालिद और उनके साथियों की जमानत न मिलने पर सवाल उठाया. उमर खालिद का सपोर्ट करते हुए स्वरा भास्कर ने कहा कि, इन लोगों को इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि यह आसान टारगेट थे और सबसे बड़ी बात यह मुस्लिम थे.

हिंदू होने के कारण बच गई स्वरा भास्कर

स्वरा ने आगे कहा कि वह भी प्रोटेस्ट में शामिल हुई थी. लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया क्योंकि वह हिंदू है. स्वरा ने कहा कि अधिकारियों के लिए यह आसान नहीं होगा कि वह एक हिंदू लड़की को जेल में रखें. वह भी जो पूर्व नौसेना अधिकारी की बेटी हो. स्वरा ने आगे कहा कि, आप किसी मुस्लिम को आतंकवादी बोल सकते हो. लेकिन एक पूर्व नौसेना अधिकारी की बेटी को आतंकवादी नहीं बोल सकते. इसलिए उन्होंने मुझे छोड़ दिया.

इतना ही नहीं स्वरा ने इंडियन ज्यूडिशरी सिस्टम पर भी सवाल उठाया. स्वरा ने कहा की उमर खालिद और उनके साथी 4 साल से जेल में है, लेकिन उन्हें अभी तक सुनवाई की तारीख नहीं दी गई है.

स्वरा ने उमर खालिद के लिए मांगा इंसाफ

स्वरा भास्कर ने इस इवेंट के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट के जज अमित शर्मा पर भी सवाल उठाया. बता दे कि अमित शर्मा वही है जिन्होंने जेल में बंद उमर खालिद और उनके साथियों की जमानत याचिका की सुनवाई से खुद को अलग कर लिया था.

स्वरा ने अमित शर्मा पर सवाल उठाते हुए कहा कि, वह किस चीज से डर रहे थे. क्या वह काबिल नहीं थे. पढ़े लिखे नहीं थे. इन सबको हमारे टैक्स से ही सैलरी मिलती है. फिर यह अपनी जिम्मेदारी से पीछे कैसे हट सकते हैं. ऐसा करके यह भारत के लोगों को धोखा दे रहे हैं.

स्वरा ने कहा कि कानून के रक्षक को इंसाफ करना चाहिए. इंसाफ सिर्फ बोलकर नहीं दिया जा सकता है. इन्हें एक्शन भी लेना पड़ेगा. मैं इन लोगों से बस इतना अपील करती हूं कि यह अपना काम ठीक से करें.

CAA का विरोध कर रहे थे उमर खालिद और उनके साथी

दरअसल यह बात साल 2019 की है. जब उमर खालिद और उनके साथी सहित अनेक लोग CAA का विरोध कर रहे थे. इसी बीच दिल्ली में दंगे हो गए. जिसमें 53 लोग मारे गए और 700 से ज्यादा लोग घायल हुए. इसी देंगे को लेकर कई लोगों को गिरफ्तार किया गया. जिसमें उम्र खली सहित अन्य लोग शामिल थे. कई लोगों को बेल दी जा चुकी है. लेकिन उमर खालिद और उनके साथी अभी भी जेल के अंदर है.

Related Articles

Back to top button