4 February 2023

करोड़ों की संपत्ति और आलीशान ‘महल’ के मालिक हैं सौरव गांगुली, शानदार रहा क्रिकेट करियर..

करोड़ों की संपत्ति और आलीशान 'महल' के मालिक हैं सौरव गांगुली, शानदार रहा क्रिकेट करियर.. 1

Sourav Ganguly : बीसीसीआई के 35वें प्रेसिडेंट और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने देश को कई बार गौरवान्वित किया है। सौरभ गांगुली ने भारतीय क्रिकेट टीम को बुलंदियों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। एक हैरानी की बात बताएं तो सौरव गांगुली बीसीसीआई सेब प्रेसिडेंट पोस्ट के लिए कोई सैलरी नहीं लेते हैं। हालांकि फिर भी इनकी सालाना कमाई करोड़ों में है।

ऐसे कमाते हैं करोड़ो रुपए : caknowledge.com के मुताबिक सौरव गांगुली की कुल संपत्ति करीब 416 करोड़ रुपए है। इसमें सौरव गांगुली की चल और अचल दोनों तरह की संपत्ति शामिल है। सौरव गांगुली का ये बंगला अंदर से भी काफी भव्य है। सौरव गांगुली ने खुद अपने घर के अंदर की झलक दिखाई है।

करोड़ों की संपत्ति और आलीशान 'महल' के मालिक हैं सौरव गांगुली, शानदार रहा क्रिकेट करियर.. 2

इसके अलावा गांगुली का मशहूर जूता कंपनी प्यूमा के साथ करार है। इसके लिए उन्हें सालाना 1.35 करोड़ रुपए मिलते हैं। सौरव गांगुली गौतम अडानी ग्रुप के फॉर्च्यून ऑयल का भी समर्थन करते हैं। कुल मिलाकर वह सिर्फ एंडोर्समेंट से हर साल करोड़ों की कमाई करते हैं।

करोड़ों की संपत्ति और आलीशान 'महल' के मालिक हैं सौरव गांगुली, शानदार रहा क्रिकेट करियर.. 3

दादा के उपर लिखी गई किताबें : पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने ए सेंचुरी इज नॉट इनफ नाम से अपनी बायोग्राफी लिखी है, किताब के तीन हिस्सों में उनके जीवन की यादगार घटनाओं और क्रिकेट से जुड़ी कहानियों का भी खुलकर वर्णन किया गया है।

करोड़ों की संपत्ति और आलीशान 'महल' के मालिक हैं सौरव गांगुली, शानदार रहा क्रिकेट करियर.. 4

सौरव के प्रशंसक सप्तर्षि सरकार ने उनके जीवन पर ‘Sourav Ganguly: Cricket, Captaincy and Controversy’ नाम से एक किताब भी लिखी है। इसमें एक क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में दादा के जीवन के सभी पहलुओं का रोचक ढंग से वर्णन किया गया है।