1 February 2023

किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है Anand Mahindra, अरबों रूपए है आशियाना बंगला, देखिए- तस्वीरें…

किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है Anand Mahindra, अरबों रूपए है आशियाना बंगला, देखिए- तस्वीरें… 1

Anand Mahindra : भारत के मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) किसी परिचय के मोहताज नहीं है आनंद महिंद्रा महिंद्रा एंड महिंद्रा (Anand Mahindra) कंपनी के मालिक हैं और अपने सौम्य व्यवहार के लिए भी जाने जाते हैं आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) अक्सर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय रहते हैं और अपनी प्रतिक्रियाएं जी देते रहते हैं

महिंद्रा ग्रुप के मालिक आनंद महिंद्रा का जन्म 1 मई 1955 में मुंबई में हुआ था। इनके पिता का नाम हरीश महिंद्रा और मां का नाम इंदिरा महिंद्रा है एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आनंद महिंद्रा ने भारत के बाहर अमेरिका में ‘डिपार्टमेंट ऑफ विज्युल एंड एनवायरॉनमेंटल स्टडीज की डिग्री ली है। फिर इन्होंने 1981 में MBA की एजुकेशन हार्वर्ड बिजनेस स्कूल (HBS), बोस्टन, मैसाचुसेट्स से पूरी करी।

किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है Anand Mahindra, अरबों रूपए है आशियाना बंगला, देखिए- तस्वीरें… 2

डिफेंस, एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में भी आजमा रहे है हाथ

भारत में हारवर्ड बिजनेस स्कूल एसोसिएशन के सह-संस्थापक होने के नाते आनंद महिंद्रा वे काफी असर और रसूख भी रखते हैं। महिंद्रा एंड महिन्द्रा लिमिटेड का कारोबार वाहन से लेकर डिफेंस, एयरोस्पेस इंजीनियरिंग और मनोरंजन उद्योग तक भी फैल चुका है। साल 2015 में ही उन्होंने इटली की डिजाइन फर्म पिनइनफेरिना का अधिग्रहण भी किया, इसके अलावा जापान की मित्सुबिशी में भी निवेश किया और प्यूजो मोटासाइकिल्स को भी अब खरीद लिया।

किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है Anand Mahindra, अरबों रूपए है आशियाना बंगला, देखिए- तस्वीरें… 3