1 सितंबर से बदलने जा रहा है सब कुछ! LPG Cylinder और Toll Tax पर बड़ी खबर

LPG AND TOLL TAX

2 दिन बाद नया महीना सितंबर शुरू होगा। नए महीने की शुरुआत के साथ ही कई खास बदलाव देखने को मिलेंगे। बैंकिंग, टोल-टैक्स और संपत्ति सहित सेवाओं की एक श्रृंखला बदलने के लिए तैयार है, जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा। साथ ही गैस सिलिंडर के दाम भी बढ़ सकते हैं। तो जानिए यह आने से पहले क्या बदलेंगे नियम-

बढ़ेंगे टोल टैक्स: यमुना एक्सप्रेस-वे पर बढ़ने जा रहा है टोल टैक्स यानी 1 सितंबर से आपको ज्यादा टैक्स देना होगा. कार चालकों जैसे छोटे वाहन मालिकों को इस एक्सप्रेस-वे से यात्रा करने के लिए प्रति किलोमीटर P10 अधिक देना होगा। कमर्शियल वाहनों को भी 52 पैसे ज्यादा टोल टैक्स देना होगा।

PNB ग्राहक ध्यान:पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों को 31 अगस्त तक अपना केवाईसी अपडेट करना होगा। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपका अकाउंट ब्लॉक कर दिया जाएगा यानी आपको अपने अकाउंट का इस्तेमाल करने में दिक्कत आ सकती है।

बीमा पॉलिसी के प्रीमियम में कटौती: इरडा ने कहा है कि वह सितंबर से पॉलिसी का प्रीमियम घटाएगा IRDA द्वारा सामान्य बीमा नियमों में किए गए परिवर्तनों के बाद ग्राहकों को अब 30 से 35 प्रतिशत के बजाय एजेंटों को केवल 20 प्रतिशत कमीशन देना होगा। इससे जनता का प्रीमियम कम होगा।

घर खरीदना होगा महंगा:साथ ही अगर आप घर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको अधिक पैसे खर्च करने पड़ेंगे। सरकार ने गाजियाबाद में सर्किल रेट के दाम बढ़ाने का फैसला किया है. आपको बता दें कि सर्किल रेट की कीमतों में 2 से 4 फीसदी की बढ़ोतरी करने का फैसला किया गया है। संपत्ति के लिए बढ़ा हुआ सर्किल रेट 1 सितंबर, 2022 से लागू होगा।

ये भी पढ़ें   Indian Railway : आखिर वेटिंग टिकट कोटे से कैसे कंफर्म होती है बर्थ? जान लीजिए बहुत काम आएगा..

गैस-सिलेंडर की कीमतों में बदला: एकर अलावा सरकारी तेल कंपनी हर महीना के पहिल दिन गैस सिलेंडर के दाम के समीक्षा करैत अछि, ताहि लेल एहि बेर सेहो गैस सिलेंडर के नव दर 1 सितंबर के जारी कएल जाएत, एहि सभ के कोनो चीज सं बढ़ाओल जा सकैत अछि या घटाओल जा सकैत है।