दिवाली के बाद से इस दिन मिलने लग जाएगी जियो की 5G सिम

5g

बहुत जल्द देश में लोगों को 5G इंटरनेट की सुविधा मिलने वाली है। इसे लेकर टेलीकॉम मिनिस्ट्री ने सारी तैयारियां कर ली है और अब सभी देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियां 5G की रेस में आगे निकलने में लगी हुई हैं। अपनी 45वीं एनुअल जर्नल मीटिंग में रिलायंस इंडस्ट्री ने भी बताया कि कंपनी दिवाली तक देश के कई शहरों में 5G नेटवर्क लॉन्च कर देगी।

वहीं पूरे देश को दिसंबर 2023 तक रिलायंस 5G इंटरनेट की सुविधा दे देगी। रिलायंस इंडस्ट्री के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने कहा कि 2 लाख करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस जियो ने 5G नेटवर्क के लिए निर्धारित किया है। उन्होंने कहा कि हमने अपने पैन-इंडिया 5G नेटवर्क को बनाने के लिए कुल 2 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया है। भारत जैसे बड़े जेश के लिए जियो ने सबसे तेज 5G नेटवर्क रोलआउट करने की योजना तैयार की है। अगले दो महीने के भीतर यानी दिवाली तक हम दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता के मेट्रो शहरों सहित कई प्रमुख शहरों में Jio 5G को लॉन्च करेंगे।

उन्होंने कहा कि दिसंबर 2023 तक कंपनी की योजना महीने-दर-महीने अपने Jio 5G नेटवर्क को बढ़ाने की है। जिससे कि 2023 के अंत तक देश के हर शहर, हर तहसील तक Jio 5G को पहुंचाया जा सके।रिलायंस जियो ने 5G स्पेक्ट्रम के ऑक्शन में 88,078 करोड़ रुपये का स्पेक्ट्रम खरीदने के बाद इस महीने की शुरुआत में कहा कि वह डिजिटल कनेक्टिविटी और समाधान में वैश्विक नेता बनाने के लिए एक उन्नत 5G नेटवर्क भारत में शुरू करने के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ें   अब WhatsApp Calling नहीं रहेगी फ्री, जानिए सरकार क्यों उठा रही है यह कदम