Thursday, July 25, 2024
Knowledge

Dubai Laborers Salary : दुबई में कितनी मिलती है एक मजदूर की सैलरी? सुनकर रह जायेंगे दंग!

Dubai Laborers Salary : देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर के अधिकतर लोग दुबई में नौकरी करने का सपना लेकर निकल पड़ते हैं. हालांकि, कुछ लोग आज के समय में दुबई में अपनी पसंदीदा नौकरी कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग अभी भी दुबई में नौकरी की तलाश के लिए निकलने की तैयारी कर रहे हैं. ऐसे में क्या आपने कभी सोचा कि दुबई में एक मजदूर को सैलरी (Dubai Laborers Salary) के तौर पर कितने रुपए दिए जाते हैं? क्या भारत से अधिक होता है या फिर कम, आइए आज हम इसी सवाल का जवाब इस आर्टिकल में जानते हैं.

भारी संख्या में भारतीय पहुंचते है दुबई

दरअसल, आज के समय में हर साल भारी से भारी संख्या में भारतीय लोग दुबई में नौकरी के लिए पहुंच रहे हैं. पिछले कुछ सालों से भारतीय लोगों में दुबई जाने का एक अलग ही जज्बात देखने को मिल रहा है और आज के समय में एक बड़ा तबका मजदूर दुबई में नौकरी कर रहा हैं.

कितनी मिलती है सैलरी ?

बता दें कि, इस सवाल का जवाब अक्सर लोग पूछते रहते हैं और इसी बीच सोशल साइट क्योरा पर इस सवाल का जवाब जानने के लिए लोगों ने इच्छा जाहिर की है. इस सवाल के बीच लोगों ने अपना जवाब भी दिया है और बताया कि प्रति महीने दुबई में काम करने वाले मजदूर को 1500 से 3000 दिरहम दिया जाता है. अब यही दिरहम भारतीय रुपए में देखा जाए तो लगभग लगभग 31,000 रुपए से लेकर 62,000 रुपए प्रति महीना मजदूर कमाता है.

Vivek Yadav

विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. thebegusarai में विवेक बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इससे पहले 'एमपी तेजखबर' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. विवेक ऑटो, टेक, बिजनेस, नॉलेज जैसे सेक्शन में लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है। काम के अलावा विवेक को किताबें पढ़ना, लिखना और नई जानकारी जुटना काफी अच्छा लगता है।