Land on Moon : चांद पर कैसे खरीद सकते हैं जमीन, कौन है इसका मालिक? यहां जानें –

Land on Moon : आपने कई ऐसे गाने सुने होंगे जिसमें प्रेमी प्रेमिका को चांद तोड़कर लाने की बात करता है। लेकिन क्या यह बात सच में संभव हो सकती है। चांद तोड़कर लाने की बात थोड़ी फिल्मी हो सकती है। मगर चांद पर आप जमीन (Land on Moon) जरूर खरीद सकते हैं। विज्ञान ने इतनी प्रगति कर ली है की अब मानव चांद तक जा पहुंचे हैं।

वैज्ञानिक चांद पर जीवन होने की संभावना अब भी तलाश रहे हैं। मगर ऐसी कंपनियां आ चुकी है जो चांद पर जमीन बेचने का काम काफी समय से कर रही है। तो क्या कोई भी चांद पर जमीन खरीद सकता है? चांद पर जमीन खरीदने के लिए कितने रूपए खर्च करने होंगे। क्या कोई भी आम इंसान चांद पर जमीन (Land on Moon) खरीद सकता है? आइए इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको इन सभी सवालों का जवाब देते हैं।

क्या चांद पर खरीद सकते हैं जमीन?

फिलहाल दो ऐसी कंपनियां हैं जिसकी मदद से आप चांद पर जमीन (Land on Moon) खरीद सकते हैं। जिसमें से पहली कंपनी का नाम Luna Society International है। वहीं दुसरी कंपनी का नाम International Lunar Lands Registry है। कई लोगों ने चांद पर जमीन खरीदा है। इस लिस्ट में कई बॉलिवुड सेलिब्रिटी का नाम भी शामिल है।

जिसमें बॉलिवुड बादशाह शारूखन खान (Shah Rukh Khan) और दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का भी हैं। यह सवाल भी आपके मन में जरूर आता होगा की चांद पर जमीन खरीदने के लिए आखिर कितने रूपए चुकाने होंगे। हम आपको बता दें कि चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदने के लिए आपको 42.5 अमेरिकी डॉलर यानि की 3430 भारतीय रूपए चुकाने होंगे। लगभग 35 लाख रुपये हो सकती है.

कैसे खरीदे चांद पर जमीन

जैसा कि हमने आपको बताया की Luna Society International और International Lunar Lands Registry ऐसी कंपनियां हैं जो चांद पर जमीन बेचती है। जमीन खरीदने के आपको इनके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट पर जाकर आपको रजिस्टर करना होगा। जिसके बाद आप जमीन खरीद सकते हैं।