Business

Government Scheme : आपके बच्चे को हर माह मिलेंगे 2500 रुपये, जल्दी यहां से करें आवेदन…

Bal seva Yojana : यूपी की जनता के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) एक नई सौगात लेकर आए हैं, इस योजना के तहत यूपी के बच्चों को हर महीने ₹2500 मिलेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अपने जनता के लिए कई योजनाएं लाते हैं.

लेकिन इस बार योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) जी ने बच्चों को ध्यान में रखते हुए उनके लिए एक योजना निकाली है. तो आईए जानते हैं इस योजना के बारे में और यह भी जानते हैं कि किस कैटेगरी के बच्चे इस योजना का लाभ उठा सकते हैं? और यह भी जानते हैं कि कैसे आप इस योजना के लिए आवेदन दे सकते हैं?

क्या है इस योजना का नाम?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)ने जो बच्चों के लिए योजना निकाली है इस योजना का नाम है बाल सेवा योजना (Bal seva Yojana) इस योजना के तहत स्कूल में पढ़ रहे वे छात्र जिनके माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है उन बच्चों के लिए यह योजना बनाई गई है इस योजना (Bal seva Yojana) में हर महीने बच्चों के ही बैंक अकाउंट में धनराशि पहुंचा दी जाएगी. इस योजना (Bal seva Yojana) का मुख्य उद्देश्य बच्चों के निरंतर शिक्षा में योगदान देना और बच्चों के विकास पर ध्यान देना है।

योजना के लिए कैसे दे आवेदन?

बाल सेवा योजना (Bal seva Yojana) का लाभ उठाने के लिए बच्चों को किसी भी प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं होगी. बच्चे अपने स्कूल के कार्ड से ही इस का लाभ उठा सकते हैं. इस योजना का रजिस्ट्रेशन ऑफलाइन होता है. बच्चों को इसके लिए बैंक खाता होना जरूरी है और इसके साथ ही स्कूल एडमिशन का रजिस्ट्रेशन नंबर, आधार कार्ड, और माता-पिता का मृत्यु प्रमाण पत्र भी जरूरी है.

Related Articles

Back to top button