Thursday, July 25, 2024
Business

अगर आपके पास भी ये ट्रैक्टर वाला 5 रूपये का नोट है तो, मिलेंगे लाखो रुपए, जानें- कैसे ?

हर कोई पैसा कमाना चाहता है। बहुत सारे लोगों को यह भी इच्छा होती है कि उनके पास पैसा बिना मेहनत के आए। आज हम इस आर्टिकल में आपको पैसा कमाने की सिंपल टेक्निक बताएंगे। इससे आप घर बैठे आराम से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। ऐसा कैसे हो सकता है आज हम आपको इसके बारे में बताएंगे।

5 की नोट से होगी बंपर कमाई

बहुत सारे लोगों को पुरानी नोट और कॉइन जमा करने की आदत होती है। यदि आपको भी कॉइन और नोट जमा करने की आदत है। और यदि जमा की हुई नोट और कॉइन में ₹5 का यूनिक नोट (Unique Note) है तो आपकी लॉटरी लग चुकी है।

जी हां….₹5 वाले इस यूनिक कॉइन से आप अंधाधुन कमाई कर सकते हैं। जी हां, आपने यदि ₹5 की ट्रैक्टर वाली नोट (Tractor Note) जमा करके रखी है तो समझ लीजिए आपकी लॉटरी लगने वाली है। इससे आप लाखों की कमाई कर सकते हैं।

5 रूपए की इस नोट को जमा करा सकते हैं। नोट जमा करा कर आप पैसे कमा सकते हैं। मगर उससे पहले आपको जानना होगा की नोट कैसा होना चाहिए। यदि आप 5 रूपए के नोट को बेचकर पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको यह ध्यान में रखना चाहिए की उस नोट पर ट्रैक्टर बनी होनी चाहिए। इसके अलावा नोट पर 786 नंबर भी लिखा होना चाहिए। क्योंकि ऐसे नोट को काफी रेयर बताया गया है। रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया (Reserve Bank of India) ने इस नोट को एक्सट्रीमली रेयर का टैग दिया है।

कैसे कमाए घर बैठे पैसा

घर में बैठकर पैसा कमाने का यह बेस्ट ऑप्शन है। ₹5 की यूनिक नोट (Unique Note) को बेचने के लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है। आप घर पर बैठकर ऑनलाइन नोट बेच सकते हैं। इसके लिए आपको coinbazzar.com की साइट पर जाना होगा।

वहां पर जाकर सेलर के रूप में अपनी रजिस्ट्रेशन करवाएं। इसके बाद आपके पास जो नोट है उसकी फोटो अपलोड करें। बायर आपके नोट को देखकर आपको संपर्क करेगा। इस तरह से आप घर बैठे नोट्स और कॉइन बेचकर पैसे कमा सकते हैं।

Richa Jha

रिचा झा ने इंदिरा स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन से वर्ष 2021 में BAJM की डिग्री प्राप्त की है। एक साल वाइब्रेटिक मीडिया प्राइवेट लिमिटेड में हिंदी कंटेंट राइटर के तौर पर काम किया है। कुछ समय पहले DNP न्यूज में भी बतौर हिंदी कंटेंट राइटर काम किया। इन्हें हिंदी कंटेंट राइटिंग के क्षेत्र में एक साल से अधिक का अनुभव है। अगस्त 2023 से ऋचा thebegusarai.in से जुड़ी। इन्हे लाइफस्टाइल, एंटरटेनमेंट पॉलिटिक्स और खेल से जुड़ी खबरों को लिखने में रुझान है।