Business

DA Hike : कर्मचारियों पर बरसेगा छप्परफाड़ पैसा! जानें- कब और क‍ितना म‍िलेगा पैसा?

7th Pay Commission : अगर आप भी केंद्रीय कर्मचारी हैं तो यह खबर आपके बड़े काम की साबित हो सकती है! दरअसल, 1 जुलाई से लागू होने वाला DA HIKE स‍ितंबर के पहले हफ्ते में मिलने की उम्मीद थी. मगर, अब खबर आ रही है कि DA बढ़ोतरी को लेकर अभी इंतजार करना पड़ेगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार हरियाणा विधानसभा चुनाव के नजदीक आने पर DA बढ़ाने को लेकर ऐलान कर सकती है. सरकार को उम्‍मीद है क‍ि चुनाव के समय DA बढ़ाने से इसका फायदा म‍िल सकता है. हरियाणा में 5 अक्टूबर 2024 को व‍िधानसभा चुनाक की वोटिंग होनी है.

बताते चले की सरकार पिछले कुछ सालों से DA बढ़ाने का ऐलान द‍िवाली से एक हफ्ते या 15 द‍िन पहले क‍िया करती है. लेकिन, इस बार चुनाव के कारण यह थोड़ा जल्दी हो सकता है. केंद्र की तरफ से सितंबर के आख‍िरी हफ्ते में कर्मचारियों और पेंशनर्स के ल‍िए DA HIKE का ऐलान क‍िया जा सकता है.

बता दे की इस बार र‍िटायर्ड कर्मचारियों और पेंशनर्स को DA और DR में 4% तक का HIKE देखने को म‍िल सकता है. अगर, व‍िधानसभा चुनाव अक्‍टूबर की शुरुआत में नहीं होते तो DA का ऐलान अक्टूबर में हो सकती थी. आपको बता दें सरकार की तरफ से हर साल में दो बार DA HIKE का ऐलान क‍िया जाता है.

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button