Gold-Silver Price :  बढ़ा सोने का भाव, चांदी भी ऊंचाई, जानें- नया रेट…

Gold-Silver Price Update : भारतीय सर्राफा मार्केट में आज एक बार फिर से सोना चांदी के भाव में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. आपको बता दे की त्योहारी सीजन से ठीक पहले सोने-चांदी के भाव में बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है. अगर आप भी मार्केट जाकर अपने लिए ज्वेलरी खरीद रहे हैं तो यह खबर को ध्यान से पढ़ें. यहां आपको देश के महत्वपूर्ण शहरों के लेटेस्ट सोना और चांदी के भाव के बारे में बताएंगे.

भारतीय सर्राफा मार्केट के मुताबिक,आज 28 सितंबर शनिवार के दिन सोने के भाव में बढ़ोतरी देखने को मिली है. जी हां…देश में आज 22 कैरेट 10 ग्राम गोल्ड का भाव 71,160 रुपये है. जबकि, बीते दिन यही रेट 71,150 रुपये भाव था. मतलब मामूली कमी आई है. आज 24 कैरेट 10 ग्राम गोल्ड का भाव 77,610 रुपये है. जबकि, बीते दिन यही रेट 77,600 रुपये भाव था. बताया जाता है की आगामी शादी सीजन को देखते हुए सोना चांदी के भाव में और भी बढ़ने की संभावनाएं जता रही हैं.

जारी ताजा कीमतों के मुताबिक, सोने के साथ-साथ चांदी की कीमतें भी बढ़ोतरी हुई हैं. अगर चांदी की नया भाव की बात करें तो आज 28 सितंबर यानी शनिवार के दिन 1 किलो चांदी का भाव 96,100 रुपये है. जबकि, बीते दिन यही रेट 96,000 रुपये थे. यानी चांदी के कीमत बढ़ी है.