Bihar

Bihar Weather News : बिहार में फिर से उमस भरी गर्मी का दौर शुरू, जानें- कब होगी बारिश…

Bihar Weather News : बिहार में एक बार फिर से चिलचिलाती धूप होने वाली है. बता दें कि बिहार में मानसून एक बार फिर से कमजोर हो गया है. पटना मौसम विभाग के माने त अब अगले तीन से चार दिनों तक मानसून कमजोर होने के कारण उमस और गर्मी बढ़ने के आसार हैं। हालांकि, कुछ जिलों में बादलों की आवाजाही बने होने के कारण सुबह और शाम में मौसम सामान्य बना रहेगा। मगर, दिन में धूप निकलने के कारण उमस का प्रभाव होगा

आपको बता दे की पिछले 24 घंटों के दौरान बिहार के दक्षिणी जिलों

  1. रोहतास
  2. भभुआ
  3. औरंगाबाद

समेत अन्य जिलों में बारिश हुई। भभुआ में सर्वाधिक वर्षा 30.6 मिमी दर्ज की गई। 37.6 डिग्री सेल्सियस के साथ मधुबनी में सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार मानसून सीजन के दौरान प्रदेश में सामान्य से 26% वर्षा में कमी बनी हुई है।

पटना मौसम विभाग का वैज्ञानिकों ने बताया फिलहाल ऐसा कोई सिस्टम सक्रिय नहीं है जिसकी वजह से बिहार में बारिश के आसार बनें। जिसकी वजह से गर्मी और उमस पड़ने की संभावना है। हालांकि, 22 सितंबर तक उत्तर बिहार के जिलों में आकाश में हल्के मध्यम स्तर के बादल छाए रह सकते हैं। इस अवधि में तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button