4 February 2023

Bihar के मुकेश की कहानी : पिता टैक्सी चलाते थे, बिस्किट के लिए खेला मैच, आज IPL ने 5.50 करोड़ में खरीदा –

Bihar के मुकेश की कहानी : पिता टैक्सी चलाते थे, बिस्किट के लिए खेला मैच, आज IPL ने 5.50 करोड़ में खरीदा - 1

न्यूज़ डेस्क: भारत में क्रिकेट प्रेमियों की कमी नहीं है। क्रिकेट प्रेमियों को क्रिकेट देखने का एक और विकल्प आईपीएल ने दिया। आईपीएल (IPL) इनके लिए एक त्यौहार जैसा है। इस बार इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में खिलाड़ियों को चुना जा रहा है। इसमें बिहार के उभरते खिलाड़ी मुकेश कुमार को दिल्ली कैपिटल (Delhi Capitals) ने साढ़े पांच करोड़ रुपए के साथ चयन कर लिया है। मुकेश कुमार बंगाल टीम के लिए रणजी ट्रॉफी खेल चुके हैं। यह एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। इनके बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए बीते महीने इंडियन टीम में उन्हें शामिल किया गया।

मुकेश कुमार ने क्रिकेट की दुनिया में एक मुकाम हासिल कर लिया है। अब दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे। छोटे कस्बों से निकलने वाले हर एक खिलाड़ी की अपनी एक कहानी होती है। इनका भी एक संघर्षपूर्ण कहानी है। मुकेश एक टैक्सी चालक के बेटे हैं। इनके पिता स्वर्गीय काशीनाथ बंगाल में टैक्सी चलाकर घर के खर्चों का वहन करते थे। वहीं माता मालती देवी गृहणी हैं। मुकेश एक बेहद साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं। इनका पैतृक गांव काकड़कुंड है। मुकेश कुमार इन इन गलियों में खेल कर आज इस बुलंदियों तक पहुंचे हैं।

मीडिया को मुकेश कुमार के दोस्त बताते हैं कि इन्हें बचपन से ही क्रिकेट के प्रति अधिक रुझान रुझान रहा है। यह लोग गांव के दुर्गा मंदिर के पीछे क्रिकेट खेला करते थे। मुकेश के दोस्त धर्मेंद्र यादव कहते हैं कि पहली बार एक दूसरे गांव के साथ 3 रूपये के parle-g पर मैच लगा। जिसमें मुकेश कुमार ने शानदार बॉलिंग के साथ प्रतिद्वंदी टीम को पराजित कर दिया और इस बिस्किट को जीत लिया। यह एक अलग दौर था। आज मुकेश आईपीएल तक पहुंच गए हैं। इससे पूरे गांव सहित प्रदेश खुशी मना रहा है।