चुनाव से पहले Bihar में 15 हजार पदों पर होगी बहाली, यहां पढ़ें- पूरी डिटेल..

Bihar Government Jobs 2024 : अगर आप भी बिहार से हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में है तो यह खबर आपको खुश कर सकती है. दरअसल, बिहार सरकार के मंत्री केदार प्रसाद गुप्ता ने बताया कि पंचायती राज विभाग में जल्द ही 15000 पदों पर भर्ती होगी और ये सारे पद आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भरे जाएंगे.

आपको बता दे की बिहार के पंचायती राज विभाग के लिए BPSC द्वारा भर्ती की जाएगी. उम्मीद है की ये भर्ती अगले साल तक होगी. हालांकि, नीतीश सरकार के मंत्री द्वारा यह दावा किया गया है कि चुनाव से पहले ही इन पदों को भरा जाएगा. इस भर्ती के तहत पदाधिकारी पदों पर चयन BPSC करेगी. जबकि, क्लर्क लेवल पर राज्य कर्मचारी आयोग द्वारा किया जाएगा और इसके अलावा तकनीकी सहायक पदों के भर्ती एजेंसी के माध्यम से कराई जाएगी.

बताया जाता है बिहार में आगामी चुनाव से पहले 3 लाख सरकारी नौकरियां देने का लक्ष्य है, जिसमें शिक्षा विभाग में 1.5 लाख से ज्यादा पदों, पुलिस विभाग में 1.22 लाख पद, स्वास्थ्य विभाग में 45 हजार पदों पर भर्ती निकाली जाएगी, इसके अलावा ये भी भी जानकारियां सामने आई है कि बिजली कम्पनियों, कृषि विभाग और अन्य पदों पर भी नियुक्ति होगी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now