28 January 2023

Ganga Vilas Cruise:  बेगूसराय में जनता हाथ में फूल ले करती रही स्वागत का इंतज़ार, क्रूज़ हाथ हिलाकर निकल गई सिमरिया पार

GANGA VILAS CRUISE

Simriya Ganga Vilas Cruise News : दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज के रूप में अपने पहले सफर पर शुक्रवार को वाराणसी से रवाना हुआ था। यात्रा पर निकली यह रिवर क्रूज को बुधवार की सुबह सिमरिया गंगा घाट आना था। तैयारियां पहले से ही चल रही थी। प्रशासन और नेता फूल माला लेकर विदेशी सैलानियों के स्वागत में सिमरिया गंगा घाट पर बैठे थे। लेकिन जैसे ही क्रूज़ सिमरिया पहुंची। बड़ा खेला हो गया।

आपको जानकर हैरानी होगी कि यह गंगा रिवर क्रूज दिनकर की धरती सिमरिया गंगा धाम पर बिना रुके ही आगे बढ़ गई। नेता हाथ में फूल लेकर तरसते ही रह गए विदेशी पर्यटक को फूल माला पहनाएंगे । लेकिन यह सपना अधूरा रह गया। अब सवाल ये उठता है कि आखिर गंगा रिवर क्रूज सिमरिया में क्यों नहीं रुकी?

मालूम हो की इसको लेकर मंगलवार को बेगूसराय DM रोशन कुशवाहा के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने सिमरिया घाट पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया गया था । डीएम बेगूसराय ने घाट का निरीक्षण कर साफ-सफाई, घाट के समतलीकरण, सुरक्षा व्यवस्था, स्वास्थ्य सहित अन्य सुविधाओं की समीक्षा की थी।

बीजेपी नेता अमरेंद्र कुमार अमर ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि ” एक साजिश के तहत इस गंगा क्रूज़ को सिमरिया गंगा धाम में नहीं रोका गया। सारी प्रशासनिक तैयारी बहुत दिन से चल रही थी। जो की पूरी हो गई थी। आगे उन्होंने कहा कि “हमें लगता है कि बिहार सरकार के मंत्री पद में बैठे कुछ लोग राष्ट्रकवि दिनकर की धरती बेगूसराय और सिमरिया के विरोधी हैं। वह लोग सिमरिया को एक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित नहीं देखना चाहते हैं। इस साजिश का प्लान आज सिमरिया गंगा घाट में देखने को मिला।

बताते चलें कि यह लग्जरी क्रूज भारत और बांग्लादेश के 27 नदी प्रणालियों में 32,00KM से अधिक की दूरी तय करेगा। यूपी के बाद यह रिवर क्रूज बिहार में बक्सर और पटना से होते हुए उत्तरदायनी ऐतिहासिक सिमरिया गंगा घाट पहुंचकर रुकना था लेकिन नहीं रुकी।