ये है देश की सबसे सस्ती Electric Scooter, मिलेगी 150Km की दमदार रेंज, कीमत महज ₹55000..

Zelio Eeva ZX

डेस्क : इन दिनों देश में लोगों का रुझान इलैक्ट्रिक बहनों के प्रति बढ़ता ही जा रहा है। लोग बढ़ते पेट्रोल डीजल से बचने के लिए इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की ओर रुख कर रहे हैं। वहीं, बाजार में कई तरह के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर उपलब्ध हैं। इसके कई रेंज विकल्प में मौजूद हैं। इसी बीच हम Zelio के इलेक्ट्रिक स्कूटर Zelio Eeva ZX के बारे में बात करेंगे। स्कूटर अपनी खासियत की वजह से लोगों में काफी पसंद किया जाता है इसकी कीमत भी बिल्कुल आप के बजट में है।

इस स्कूटर में 48V, 26-40 Ah क्षमता का लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है। इसके साथ जोड़ी गई इलेक्ट्रिक मोटर बीएलडीसी टेक्नोलॉजी बेस्ड है। कंपनी के मुताबिक इसके बैटरी को फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है। स्कूटर सिंगल चार्ज पर 120 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करता है।

ये है देश की सबसे सस्ती Electric Scooter, मिलेगी 150Km की दमदार रेंज, कीमत महज ₹55000.. 1

वही इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और एरियर बिल ड्रम बैक से लैस है। इसके साथ ही कांबिंग ब्रेकिंग सिस्टम को भी एड किया गया है। साथ ही ट्यूबलेस टायर की सुविधा दिया जाता है। फीचर्स के मामले में यह स्कूटर लोगों के मन में काफी जगह बना रखा है। इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, सेंट्रल लॉकिंग, पार्किंग गियर, फ्रंट में स्टोरेज स्पेस, रिवर्स पार्किंग, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप जैसे विशेषताएं शामिल हैं।

अब इस Zelio Eeva ZX स्कूटर की दाम की की बात किया जाए तो इसे शुरुआती कीमत 59,000 रुपये (एक्स शोरूम) के साथ बाजार में लॉन्च किया गया है। वहीं स्कूटर के टॉप वेरिएंट के लिए आपको 62,000 रुपये देने पद सकते हैं।

ये भी पढ़ें   पैसा वसूल Bike - 1 लीटर पेट्रोल में 90 KM माइलेज, दमदार फीचर्स के साथ कीमत भी कम..