SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी! घर बैठे बिना गारंटी मिलेगा 35 लाख का लोन, ये रहा पूरा स्टेप..

SBI Loan

डेस्क : देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने पर्सनल लोन देने के लिए एक नई सेवा शुरू की है। रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट नाम की इस सुविधा को एसबीआई के योनो ऐप पर उपलब्ध कराया गया है। इसकी मदद से बैंक के ग्राहक घर बैठे 35 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन ले सकें। सभी ग्राहकों को रीयल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट सुविधा का लाभ नहीं मिलेगा।

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी! घर बैठे बिना गारंटी मिलेगा 35 लाख का लोन, ये रहा पूरा स्टेप.. 1
SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी! घर बैठे बिना गारंटी मिलेगा 35 लाख का लोन, ये रहा पूरा स्टेप.. 5

कागज लैस प्रक्रिया : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का कहना है कि पर्सनल लोन बैंक की खास सुविधा है। बैंक का एक बड़ा ग्राहक वर्ग इसका फायदा उठा रहा है। अब बैंक ने कुछ ग्राहकों के लिए रीयल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट सुविधा शुरू की है। इस सुविधा का मकसद वेतनभोगी ग्राहक को डिजिटल तरीके से पर्सनल लोन मुहैया कराना है. ग्राहक योनो ऐप के जरिए इसका फायदा उठा सकते हैं। बैंक ने कहा कि यह 100% पेपरलेस प्रक्रिया होगी। केवल केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारी और रक्षा सेवाओं में काम करने वाले लोग ही इसका लाभ उठा पाएंगे। YONO ऐप की मदद से घर बैठे क्रेडिट चेक, पात्रता और अन्य दस्तावेज सत्यापन जैसे काम किए जा सकते हैं।

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी! घर बैठे बिना गारंटी मिलेगा 35 लाख का लोन, ये रहा पूरा स्टेप.. 2

35 लाख तक का लोन ले सकते हैं : डिजिटल रूप से 35 लाख रुपये तक के पर्सनल लोन ग्राहक 8 चरणों में प्रक्रिया को पूरा कर प्रक्रिया को पूरा कर सकेंगे। पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी की जाएगी और इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों और रक्षा सेवाओं के वेतनभोगी कर्मचारियों को बैंक आने की जरूरत नहीं होगी. क्रेडिट पूछताछ, ऋण पात्रता, ऋण स्वीकृति और दस्तावेज़ जमा करने जैसे सभी कार्य ऑनलाइन किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें   कोर्ट का बड़ा आदेश - अब Sahara India को 12% ब्‍याज के साथ लौटना होगा पैसा, जानिए -
Rupees Cash on FD
SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी! घर बैठे बिना गारंटी मिलेगा 35 लाख का लोन, ये रहा पूरा स्टेप.. 6

SBI के चेयरमैन दिनेश खारा ने कहा कि योनो पर अपने योग्य वेतनभोगी ग्राहकों के लिए रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट लोन सुविधा शुरू करने से ग्राहकों को काफी फायदा होगा। एक्सप्रेस क्रेडिट उत्पाद ग्राहकों को बिना किसी परेशानी के डिजिटल तरीके से ऋण लेने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि एसबीआई ग्राहकों को बैंकिंग को आसान बनाने के लिए पूरी तरह से डिजिटल बैंकिंग सुविधा मुहैया कराने का प्रयास कर रहा है।