December 1, 2022

रात गांव पंचायत में विभिन्न सरकारी योजनाओं का प्रभारी अंचलाधिकारी ने किया निरीक्षण

Teghra CO

अशोक कुमार ठाकुर, तेघरा (बेगूसराय) बुधवार को प्रभारी अंचलाधिकारी तेघरा सुजीत कुमार सुमन के द्वारा रात गांव पंचायत में विभिन्न सरकारी योजनाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विद्यालय, नल जल ,आवास, आंगनबाड़ी सहित विभिन्न योजनाओं का स्थलीय जांच किया ।उन्होंने वार्ड संख्या 11 अवस्थित मध्य विद्यालय आधार पुर दुलारपुर पहुंचकर शिक्षकों‌‌ व बच्चों की उपस्थिति पंजी की भी जांच की ।

इस दौरान सीओ सुजीत कुमार सुमन ने बताया कि विद्यालय के विभिन्न वर्ग कक्ष में पहुंचकर बच्चों एवं शिक्षकों से पढ़ाई से संबंधित पूछताछ भी की । फिर वार्ड संख्या एक के अनुसूचित जाति प्राथमिक विद्यालय में भी निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान प्रधानाध्यापक को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए।वहीं आवास योजना में उन्होंने अपूर्ण आवास के लाभुकों को जल्द मकान पूरा करने का आवश्यक दिशा निर्देश दिया । आवास का स्थल निरीक्षण के दौरान आवास के एक लाभुक‌ से बांड पत्र भरकर उसे छोड़ा गया ।

उन्होंने बताया कि सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना को धरातल पर उतारने के लिए प्रखंड प्रशासन पूरी तरह कटिबद्ध है। कई वार्डों में नल जल , गली गली, शौचालय,की भी जांच की गयी। साथ ही वार्ड संख्या 7 में अवस्थित जन वितरण प्रणाली दुकान का भी निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान गोदाम सहित अन्य लेखा-जोखा से भी अवगत हुए। मौके पर प्रखंड राजस्व पदाधिकारी रश्मि रानी, पंचायत सचिव बैजनाथ राम,आवास सहायक नीरज कुमार, पंचायत रोजगार सेवक रामभरोस कुमार, स्वच्छता पर्यवेक्षक हरिवंश कुमार, मुखिया प्रतिनिधि पंकज कुमार के अलावे अन्य लोग शामिल थे