Thursday, July 25, 2024
Auto

Tata ने पेश की नई Electric Car- सिंगल चार्ज में देगी 500Km की रेंज, जानें – कीमत….

डेस्क : टाटा मोटर्स की लोकप्रिय एसयूवी टाटा हैरियर लोगों के बीच काफी पसंद की जाती है। अब इस मॉडल का इलेक्ट्रिक वर्जन बाजार में आएगा। इस ईवी को दिल्ली में चल रहे 2024 भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में उत्पादन के लिए तैयार मॉडल के रूप में प्रस्तुत किया गया था.

जिसमें अंतिम डिजाइन और इलेक्ट्रिक क्षमताओं का प्रदर्शन किया गया था। इसके सेंट्रल एयर इनटेक को ब्लैंक्ड-ऑफ पैनल के साथ दोबारा डिजाइन किया गया है। आइये इस इलेक्ट्रिक वर्जन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

इस इलेक्ट्रिक वर्जन का डिज़ाइन

टाटा हैरियर ईवी में अलॉय व्हील, फ्लश डोर हैंडल, ब्लैक क्लैडिंग और फेंडर पर ईवी बैज जैसे विशेष विवरण दिए गए हैं। रियर प्रोफ़ाइल में नए चौड़े एलईडी लाइट बार के साथ पुन: डिज़ाइन किए गए टेल लैंप, कोणीय इंडेंट के साथ एक अपडेटेड बम्पर और अतिरिक्त बॉडी क्लैडिंग की सुविधा है।

नए पंच ईवी के समान, हैरियर ईवी को एक्टिव.ईवी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जो फ्रंट-व्हील ड्राइव (एफडब्ल्यूडी), रियर-व्हील ड्राइव (आरडब्ल्यूडी) और ऑल-व्हील ड्राइव (एडब्ल्यूडी) सिस्टम को सपोर्ट करता है। यह मैग्नेट सिंक्रोनाइज्ड मोटर और इंडक्शन मोटर दोनों को सपोर्ट करता है।

पावरट्रेन और रेंज

कंपनी ने हैरियर ईवी के स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है। इसके डुअल मोटर और AWD सेटअप के साथ आने की संभावना है। उम्मीद है कि इलेक्ट्रिक एसयूवी वाहन-से-लोड (V2L) और वाहन-से-वाहन चार्जिंग क्षमताओं की पेशकश करेगी.

जिसमें लगभग 60kWh की क्षमता वाला बैटरी पैक और 400 किमी से 500 किमी की रेंज होगी। हैरियर ईवी के अलावा, टाटा ने भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में अन्य मॉडल भी प्रदर्शित किए, जिनमें अल्ट्रोज़ रेसर, नेक्सॉन iCNG और सफारी डार्क एडिशन के साथ उत्पादन के लिए तैयार कर्व कूप एसयूवी शामिल हैं।

Nitesh Kumar Jha

नितेश कुमार झा पिछले 2.5 साल से thebegusarai.in से बतौर Editor के रूप में जुड़े हैं। इन्हें भारतीय राजनीति समेत एंटरटेनमेंट और बिजनेस से जुड़ी खबरों को लिखने में काफी दिलचस्पी है। इससे पहले वह असम से प्रकाशित अखबार दैनिक पूर्वोदय समेत कई मीडिया संस्थानों में काम किया। उनके लेख प्रभात खबर, दैनिक पूर्वोदय, पूर्वांचल प्रहरी और जनसत्ता जैसे अखबारों में भी प्रकाशित हो चुके हैं। अभी नीतेश दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से MA मास मीडिया कर रहे हैं।