ये है देश की सबसे धांसू E-Scooter, लुक और फीचर्स जानकर हो जाएंगे दीवाने..

dhansu e scooter

डेस्क : टू व्हीलर सेक्टर के इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में मौजूद स्कूटर और बाइक की रेंज काफी बड़ी हो गई है और इस मौजूदा रेंज में हम बात कर रहे हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी Okinawa Autotech की जो इलेक्ट्रिक स्कूटर Okhi 90 के इस सेगमेंट में सबसे बड़े व्हील वाला स्कूटर है। अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना चाहते हैं या इस ओखी 90 के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं तो हम आपको बताएंगे इस स्कूटर की कीमत से लेकर रेंज, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन के बारे में बिस्तर से।

Okinawa Oki 90 Price : की हम बात करें तो कंपनी ने इसे 1,21,866 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में लॉन्च किया है। इस कीमत में केंद्र सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक व्हीकल पर दी जाने वाली FAME ।। सब्सिडी मौजूद है। दिल्ली में राज्य सरकार द्वारा दी गई सब्सिडी के बाद इस ई स्कूटर की कीमत 1,03,866 रुपये तय की गई है।

Okinawa Okhi90 colours : कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पांच आकर्षक कलर थीम के साथ मार्केट में लॉन्च किया है जिसमें ग्लॉसी वाइन रेड, ग्लॉसी पर्ल व्हाइट, ग्लॉसी ऐश ग्रे, और ग्लॉसी ज्वैलरी ब्लू कलर मौजूद हैं।

Okinawa Okhi90 Powertrain : ओखी 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 72V, 50 Ah क्षमता वाला रिमूवेबल लिथियम आयन बैटरी पैक लगा है जिसके साथ 3800 W की इलेक्ट्रिक मोटर को लागया गया है। कंपनी का दावा है की एक घंटे की चार्जिंग में ये बैटरी 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। स्कूटर की रेंज के बारे में कंपनी बताती है कि ये ओखी 90 एक बार फुल चार्ज होने के बाद 160 किलोमीटर की रेंज देता है। इस रेंज के साथ 55 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलेगी। कंपनी ने इसमें 3 राइड मोड भी लगाए हैं।

ये भी पढ़ें   भारत में तैयार की गई विदेशी लग्जरी मर्सिडीज ब्रांड EQS 580 देखें लुक्स

Okinawa Okhi90 Features : ओकिनावा ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लाइटिंग सिस्टम में पूरी तरह एलईडी लाइटिंग का उपयोग किया है जिसमें हेड लैंप, टेल लैंप और टर्न सिग्नल इंडिकेटर लगे हुए हैं। इसके अलावा ओटीए अपडेट, एप्रोन माउंटेड ग्लोव बॉक्स, इल्यूमिनेटेड की स्लॉट, कीलेस ऑपरेशन, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स शामिल है।